IPL 2022: लखनऊ के खिलाफ मैच में राशिद खान (Rashid Khan) ने 4 विकेट लिए और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. 4 विकेट लेते ही राशिद ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. टी-20 में अब राशिद ने 450 विकेट पूरे कर लिए हैं. बता दें कि टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट ब्रावो ने लिए हैं. ब्रावो ने 585 विकेट टी20 में लेने का कमाल किया है. वहीं, दूसरे नंबर पर इमरान ताहिर हैं जिनके नाम टी-20 में 451 विकेट दर्ज है. ऐसे में राशिद टी-20 में 450 विकेट लेने वाले केवल तीसरे गेंदबाज बने हैं. 

बता दें कि लखनऊ के खिलाफ मैच में राशिद ने कमाल की गेंदबाजी की और 3.5 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट लेने में सफल रहे. जैसे ही मैच में राशिद ने आवेश खान को आउट किया वैसे ही उन्होंने टी-20 क्रिकेट में 450 विकेट पूरे कर लिए.

मैच की बात करें तो गुजरात ने लखनऊ को 62 रन से हराकर टूर्नामेंट में 9वीं जीत दर्ज की, लखनऊ को हराकर गुजरात ने प्लेऑफ में क्वालीफाई कर लिया है. यानि गुजरात पहली टीम बनी है जो प्लेऑफ में पहुंची है. लखनऊ को गुजरात ने 145 रन का टारगेट दिया था. गुजरात के गेंदबाजों ने शानदार परफॉर्मेंस किया और लखनऊ की पूरी टीम को 82 रन पर ही धराशायी कर दिया.

गुजरात की ओर से राशिद खान ने 4 विकेट लिए. इसके अलावा यश दयाल और साई किशोर ने 2-2 विकेट लेकर टीम को जीत दिला दी. लखनऊ के बल्लेबाज मैच में पूरी तरह से फ्लॉप रहे और सबसे ज्यादा रन दीपक हूडा ने बनाए, हूडा ने 27 रन की पारी खेली.  

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment