2.5 C
London
Tuesday, February 27, 2024

दिल्ली: जंतर मंतर पर ‘मुस्लिम विरोधी’ नारे लगाने वाला हिंदू सेना प्रमुख लखनऊ से ‘गिरफ्तार’

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने 8 अगस्त को जंतर-मंतर पर मुस्लिम विरोधी नारे (Jantar Mantar Slogans Case) लगाने वाले कार्यक्रम के सिलसिले में हिंदू सेना नामक (Hindu Army) एक संगठन के प्रमुख सुशील तिवारी (Sushil Tiwari) को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने कहा कि 40 वर्षीय सुशील तिवारी लखनऊ में रहता हैं. उसे दिल्ली लाए जाने से पहले शुक्रवार देर रात उसके घर से गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने कहा कि नारों के अलावा, उसने कथित तौर पर लोगों को कार्यक्रम के लिए लामबंद किया.

बता दें कि 8 अगस्त को दिल्ली के जंतर मंतर पर हुए हेट स्लोगन मामले में नई दिल्ली पुलिस की टीम ने सुशील तिवारी नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. नई दिल्ली के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस खबर की पुष्टि की है. आरोपी सुशील तिवारी को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है.

आरोपी लखनऊ में ट्रेवल एजेंट का काम करता है. इस आरोपी ने अप्रैल महीने में भी किया था एक ऐसे ही कार्यक्रम के आयोजन की प्लानिंग लेकिन कोरोनकाल की वजह से उसे रद्द करना पड़ा था.

ये आरोपी सुशील तिवारी भारत जोड़ो आंदोलन नाम के एक आंदोलन से जुड़ते हुए जंतर-मंतर पहुंचा था. हेट स्लोगन करके फिर लौटकर लखनऊ से फरार हो गया था. एक धर्म-सम्प्रदाय विशेष के खिलाफ कई आरोपियों द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी.

इसी मामले में BJP नेता और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील अश्विनी उपाध्याय को भी गिरफ्तार किया गया था. दिल्ली पुलिस अधिकारी के मुताबिक, गिरफ्तारी के वक्त ये आरोपी इंकार कर रहा था. हेट स्लोगन से लेकिन जब पुलिस अधिकारी ने वीडियो दिखाया तब अपनी गलती को आरोपी ने स्वीकार किया है.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here