दिल्ली: विश्व हिन्दू परिषद के कार्यालय में घुस बिल्डिंग को उड़ाने की धमकी, आरोपी गिरफ्तार

देशदिल्ली: विश्व हिन्दू परिषद के कार्यालय में घुस बिल्डिंग को उड़ाने की धमकी, आरोपी गिरफ्तार

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के दिल्ली स्थित कार्यालयों को बुधवार, 27 जुलाई, 2022 को बम की धमकी मिली। एक युवक ने कथित तौर पर वीएचपी कार्यालय में प्रवेश किया और इसे उड़ाने की धमकी दी।

इस बात की जानकारी विहिप ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। ट्वीट में लिखा है, ‘आरएसएस और विहिप के दिल्ली दफ्तरों को आज बम से उड़ाने की धमकी दी गई। दफ्तरों में घुसे जिहादी को विहिप दिल्ली के पदाधिकारी श्री सुरेंद्र कुमार गुप्ता ने पुलिस के हवाले कर दिया. दिल्ली पुलिस आगे की जांच कर रही है।”

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी युवक ने एक जगह रेकी की तो दूसरी जगह उसने कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी. उन्होंने कहा, “आप हमारे पैगंबर के बारे में क्या कह रहे हैं? आपको क्या लगता है, आप जानते हैं, हम यह भी जानते हैं कि इसका उत्तर कैसे देना है। हम इस कार्यालय को बम से उड़ा देंगे।”

पहाड़गंज थाने के एसएचओ ने कहा, ‘आज दोपहर हमें खबर मिली कि झंडेवालान मंदिर की दूसरी मंजिल पर स्थित विश्व हिंदू परिषद कार्यालय को बम की धमकी मिली है. खबर मिलते ही हम लोग वहां पहुंचे और आरोपी को हिरासत में ले लिया. आगे की पूछताछ जारी है।”

एक मीडिया साइट ने घटना को लेकर विहिप के राज्य इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रमुख इंद्रजीत सिद्धू से संपर्क किया। उन्होंने बताया, ”आज संघ और विहिप के दिल्ली दफ्तरों को बम की धमकियां मिलीं. पुलिस मामले की जांच कर रही है। धमकी देने वाले के बारे में अभी कुछ भी कहना मुश्किल है। पुलिस की जांच पूरी होने के बाद उसकी विस्तृत जानकारी साझा की जा सकती है।

झंडेवाला मंदिर स्थित विश्व हिंदू परिषद दिल्ली कार्यालय में दोपहर करीब 12.18 बजे एक व्यक्ति आया और उसने राज्य महासचिव सुरेंद्र कुमार गुप्ता से कहा, ”हमारे बॉस ने तय किया है कि पूरी इमारत को बम से उड़ा देना है.” तभी इस धमकी देने वाले ने भागने का प्रयास किया। सुरेंद्र कुमार गुप्ता ने तुरंत दिल्ली पुलिस को फोन किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles