14.1 C
London
Friday, May 31, 2024

दिल्ली: BJP नेता अश्विनी उपाध्याय के साथ अन्य की होगी गिरफ्तारीः दिल्ली पुलिस

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

दिल्ली के जंतर मंतर पर रविवार को एक विशेष समुदाय के खिलाफ हुई नारेबाजी की घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया. अब दिल्ली सरकार ने इस मामले पर कड़ा रुख एख्तियार किया है. दिल्ली पुलिस के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने इस मामले में शामिल अश्‍विनी उपाध्याय और अन्य लोगों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है. दिल्ली के डीसीपी मलहोत्रा ने कहा है कि दिल्ली पुलिस मामले को कानून के मानदंडों के हिसाब से देख रही है. इसके साथ ही उन्होंने सख्त लहजे में यह भी कहा कि राजधानी में किसी भी तरह के सांप्रदायिक विद्वेष को बार्दाश्त नहीं किया जाएगा, ऐसा करने वालों या फिर ऐसे आरोपियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इसके पहले भड़काऊ भाषण देने के मामले में दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस थाने में मामला दर्ज किया. जंतर मंतर पर रविवार को कुछ लोगों ने जमा होकर एक धर्म के खिलाफ नारेबाजी की थी और भड़काऊ बयान भी दिए थे. इसका वीडियो भी वायरल हुआ था. पुलिस का कहना है कि इसे अश्विनी उपाध्याय ने आयोजित किया था, इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है.

अश्विनी उपाध्याय ने दी ये सफाई
दूसरी ओर अश्विनी उपाध्याय का कहना है कि उनका कार्यक्रम यूनाइटेड भारत को लेकर था, जिन लोगों ने धर्म विरोधी नारे लगाए, उनसे उनका या उनके संगठन का कोई लेना देना नहीं है. वे खुद पुलिस में उन लोगों के खिलाफ शिकायत देने जा रहे हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक वीडियो के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही है. रविवार को कुछ संगठनों ने क्विट इंडिया मूवमेंट और अंग्रेजों के बनाए पुराने कानून वापस लेने के लिए धरना दिया था. उसी संबंध में कुछ लोगों ने एक सम्प्रदाय विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी की थी.

कार्यक्रम में भड़काऊ भाषणों पर एफआईआर दर्ज
इस कार्यक्रम में जमकर नारेबाजी हुई और भड़काऊ भाषण भी दिये गये. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है. आरोप ये है कि कुछ लोगों ने मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ नारे लगाए. वीडियो में सुना जा सकता है कि हिंदुस्तान में रहना होगा, राम-राम कहना होगा.. के नारे लग रहे थे. वीडियो में भगवा कपड़े पहने और लंबी दाढ़ी में एक शख्स लोगों से नारे लगवाते दिख रहा है.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here