दिल्ली. राजधानी दिल्ली के अब्दुल कलाम रोड (Abdul kalam road) पर इजरायली दूतावास (Israeli Embassy) के सामने हुए जोरदार धमाके (Blast) के बाद देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया है. सभी एयरपोर्ट, महत्वपूर्ण स्थापना और सरकारी बिल्डिंगों की चौकसी बढ़ा दी गई है. सीआईएसएफ (Central Industrial Security Force) सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी करेगा.


बता दें कि शुक्रवार शाम  इजरायली दूतावास के पास हुए धमाके के बाद कुछ गाड़ियों को नुकसान पहुंचा था.दिल्ली पुलिस का मानना है ये लो इंटेंसिटी का ब्लास्ट है. किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. तीन गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है. पुलिस इसे शरारती तत्वों की करतूत बता रही है.

दमकल विभाग के मुताबिक, धमाके की वजह से कुछ गाड़ियों के शीशे टूटे हैं. धमाका दूतावास के पास ही 6 नंबर बंगले में हुआ है.  धमाके को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम जांच में जुट गई है. इसके बारे में विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.

आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर के महीने में खुफिया एजेंसियों ने भारत में रहने वाले इजरायली नागरिकों और चबद हाउस (Chabad House) और उनके फेस्टिवल पर हमले का अलर्ट जारी किया था.

विजय चौक पर मौजूद हैं पीएम मोदी
ये धमाका दिल्ली में स्थित इजरायली दूतावास के पास स्थित हाई प्रोफाइल रोड अब्दुल कलाम रोड (Abdul Kalam Road) पर हुआ. जिस जगह पर धमाका हुआ, उससे विजय चौक की दूसरी बमुश्किल डेढ़ किलोमीटर है. इसी जगह पर आज रिपब्लिक डे का औपचारिक समापन समारोह ‘बीटिंग रीट्रीट’ चल रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अभी भी इस समारोह में मौजूद हैं. पीएम मोदी के साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind), रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) भी मौजूद हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्लास्ट छोटा था. हालांकि इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है. मौके पर पहुंचे फायर ऑफिसर प्रेम लाल ने बताया, “हमें विस्फोट के बारे में शाम करीब 5:45 बजे फोन आया जिसके बाद हम मौके पर पहुंचे. मौके पर दिल्ली पुलिस के साथ ही फोरेंसिक टीम भी पहुँच गई है. घटना की जांच की जा रही है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *