हिरण ने मारी इतनी लंबी छलांग, गोल्ड मेडल देने की उठी मांग

अजब गजबहिरण ने मारी इतनी लंबी छलांग, गोल्ड मेडल देने की उठी मांग

नई दिल्ली, 17 जनवरी: चिड़िया घरों में हिरण को दौड़ते-भागते हम सबने देखा है। वह स्वाभाव से ही फुर्तीले होते हैं। लेकिन, इस समय एक हिरण का जो वीडियो सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है, वह बहुत ही दुर्लभ है। वीडियो कहां का है, यह तो अभी साफ नहीं हुआ है, लेकिन इसे एक जिम्मेदार वन अधिकारी ने आगे बढ़ाकर सोशल मीडिया यूजर्स को हैरानी में डाल दिया है। दरअसल, इस हिरण ने इतनी ऊंची और लंबी छलांग लगाई है, जिसे कम ही लोगों को देखना नसीब हुआ होगा। यही वजह है कि खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 85 हजार के करीब व्यूज मिल चुके हैं। लोग इस वीडियो पर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

‘उड़ने’ वाला हिरण देखा है!

हिरण बेहद फुर्तीले होते हैं और वह ऊंची और लंबी छलांग लगाने में भी माहिर होते हैं। लेकिन, सोशल मीडिया पर एक हिरण का एक ऐसा वीडियो तहलका मचा रहा है, जिसपर तत्काल यकीन करना मुश्किल हो रहा है। इस हिरण ने अविश्वसनीय रूप से असमान्य रूप से ऊंची छलांग तो लगाई ही है, साथ ही साथ लंबी छलांग लगाकर इतनी दूरी तय की है जो किसी को भी हैरान कर दे रहा है। एक सड़क को पार करते हुए हिरण के इस अद्भुत कारनामे को लेकर सोशल मीडिया पर लोग दीवाने हो चुके हैं। वीडियो किसी वन्य जीव संरक्षित क्षेत्र का लग रहा है, क्योंकि सड़कें उसी तरह की मालूम हो रही हैं।

एक ऊंची छलांग और दूर हो गया हिरण

इस वीडियो को वाइल्डलेंस ईको फाउंडेशन के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है, जिसे बाद में भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कासवान ने रिट्वीट किया है। वीडियो सिर्फ 30 सेकेंड का बना है, लेकिन जबर्दस्त रूप से वायरल हो गया है। वीडियो में दिख रहा है कि यह हिरण पानी के एक स्रोत की तरफ से आ रहा है और कच्ची सड़क को बिना छुए एक तरफ से दूसरी तरफ ऊंची छलांग लगाकर पार कर जा रहा है। इस वीडियो पर यूजर्स मजेदार टिप्पणियां कर रहे हैं।

‘और लंबी और ऊंची छलांग के लिए स्वर्ण पदक जाता है………’

वीडियो शेयर करने वाले ने कैप्शन में लिखा है ‘और लंबी और ऊंची छलांग के लिए स्वर्ण पदक जाता है………’। इस ट्वीट को यूजर्स हाथों-हाथ ले रहे हैं और तरह-तरह की प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं। कोई इसे अविश्वसनीय वीडियो बता रहा है तो कोई लिख रहा है कि हिरण डर गया था, इसी वजह से इस तरह से भाग निकला। गौरतलब है कि आईएफएस प्रवीण कासवान वन्य जीवों से जुड़े ऐसे वीडियो और फोटो अक्सर शेयर करते रहते हैं।

‘प्रकृति अपने सबसे अच्छे रूप में…’

एक यूजर लिख रहा है, ‘वाह…अद्भुत वीडियो….प्रकृति अपने सबसे अच्छे रूप में…’ कोई इसे परफेक्ट ऐक्शन मूवी बता रहा है। एक ने लिखा है, ‘मेरी जीप के ऊपर एक हिरण कूद गया था। ये सही में ओलंपिक-लेवल के हाई-जंपर्स हैं।’ रीता सिन्हा नाम की एक यूजर लिखती हैं, ‘हां, गोल्ड मेडल इस निडर हिरण को जाता है। क्या छलांग लगाई! विश्वास नहीं कर सकती।’ कोई हिरण की इस छलांग को मनमोहक बता रहा है तो कोई इस वीडियो बनाने वाले को सलाम कर रहा है। हालांकि, कुछ लोग इस तरह से वीडियो बनाने पर भी सवाल उठा रहे हैं कि ‘यह सही नहीं है, कितना डरा हुआ था

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles