क्रिकेटर जिन्होंने अपनी बहन से ही शादी कर ली, लिस्ट में भारतीय क्रिकेटर भी शामिल

खेलक्रिकेटर जिन्होंने अपनी बहन से ही शादी कर ली, लिस्ट में भारतीय क्रिकेटर भी शामिल

एक वक्त था जब प्रशंसक बस अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के बारे में कुछ-एक बातें जान पाते थे। मगर अब क्रिकेटरों के निजी जिंदगी में भी लोगों की दिलचस्पी बढ़ गई है।

अक्सर क्रिकेटरों की शादियां लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती रहती है। क्रिकेटरों का प्रेम प्रसंग भी प्रशंसकों के बीच चर्चा का विषय बना रहता है। कुछ क्रिकेटरों ने तो अपने रिश्तेदारों के साथ प्रेम में पड़ सभी सामाजिक मापदंडो और बंधनों से ऊपर उठ कर शादी भी की है। इस आर्टिकल में हम उन तीन क्रिकेटरों पर एक नज़र डालेंगे, जिन्होंने अपने रिश्तेदारों से शादी की है।

3 क्रिकेटर जिन्होंने अपने रिश्तेदारों से शादी की

#3 मुस्तफिजुर रहमान और सामिया परवीन

बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्ताफ़िज़ुर रहमान खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक बनकर उभरे हैं। उनकी बैक-ऑफ-हैंड डिलीवरी और और धीमे कटर उन्हें अलग श्रेणी का गेंदबाज बनाते हैं। मुस्ताफ़िज़ुर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने के बाद शादी का फैसला किया। उन्होंने अपने मामा की बेटी सामिया परवीन से शादी की जो कि ढाका विश्वविद्यालय में मनोविज्ञान की छात्रा हैं।

#2 वीरेंदर सहवाग और आरती अहलावत

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का नाम भी इस सूची में शामिल है। सहवाग ने अपनी बल्लेबाजी से प्रशंसकों का मनोरंजन करने के साथ-साथ देश को कई मैच जिताए हैं। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब वह कमेंट्री और सोशल मीडिया के जरिए लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं।

सहवाग के वैवाहिक जीवन के बारे में बात करें तो, वह अपनी पत्नी आरती अहलावत को सात साल की उम्र से ही पसंद करते थे। उन्होंने एक-दूसरे को लंबे समय तक डेट करने के बाद शादी का फैसला किया। हालांकि, दूर के चचेरे भाई होने के कारण उन्हें परिवार वालों के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा। आखिरकार वह परिवार वालों को समझने में कामयाब रहे और 22 अप्रैल, 2004 को शादी के बंधन में बंध गए थे। मौजूदा समय में ये खूबसूरत जोड़ी दो बच्चों के माता-पिता हैं।

#1 शाहिद अफरीदी और नादिया

पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज क्रिकेट शाहिद अफरीदी अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं, कभी मैदान पर किए गए हरकतों के कारण तो कभी मैदान के बाहर की हरकतों के कारण। अफरीदी ने अपने मामा की बेटी नादिया से शादी कर भी काफी सुर्खियां बटोरी थीं। अफरीदी और नादिया 22 अक्टूबर 2000 को शादी के बंधन में बंधे थे, जब अफरीदी सिर्फ 20 साल के थे। वे तब से खुशी से अपना शादीशुदा जीवन जी रहे हैं। उनकी पांच बेटियां भी हैं और अफरीदी ने हाल ही में घोषणा की थी कि उनकी सबसे बड़ी बेटी की शादी पाकिस्तानी क्रिकेट के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी से होगी।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles