20.1 C
Delhi
Monday, November 28, 2022
No menu items!

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ED ने किया गिरफ्तार, AAP ने बीजेपी पर बोला हमला

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली: के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. हवाला मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री को गिरफ्तार किया ( Satyendra Jain Arrested ) गया है.ईडी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की पांच करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी है.

उनकी गिरफ्तारी हवाला केस में हुई है.प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन के एक मामले में सत्येंद्र जैन को गिरफ़्तार किया है. यह जानकारी अधिकारी की तरफ से दी गई है.

- Advertisement -

इस मामले पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का कहना है कि सत्येंद्र जैन के ख़िलाफ़ 8 साल से एक फ़र्ज़ी केस चलाया जा रहा है. अभी तक कई बार ED उनको बुला चुकी है. बीच में कई साल ED ने बुलाना भी बंद कर दिया था क्योंकि उन्हें कुछ मिला ही नहीं. अब फिर शुरू कर दिया क्योंकि सत्येंद्र जैन हिमाचल के इलेक्शन इंचार्ज हैं. मनीष सिसोदिया का कहना है कि सत्येंद्र जैन कुछ ही दिनों में छूट जाएंगे.

मनीष सिसोदिया का बीजेपी पर बड़ा आरोप

मनीष सिसोदिया का आरोप है कि हिमाचल में होने वाले चुनाव की वजह से ईडी ने उन पर शिकंजा कसा है. दिल्ली के डिप्टी सीएम ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है. उनका कहना है कि आप हिमाचल प्रभारी होने की वजह से उनको गिरफ्तार किया गया है. उनको फर्जी केस में फंसाया गया है. वहीं बीजेपी ने सत्येंद्र जैन पर तंज कसते हुए कहा है कि ये ईमानदार सरकार के ईमानदार मंत्री हैं.

सत्येंद्र जैन पर चलाया जा रहा फर्जी केस- मनीष सिसोदिया

बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए सत्येंद्र जैन ने कहा कि हिमाचल में पार्टी बुरी तरह से हार रही है इसीलिए सत्येंद्र जैन को आज गिरफ़्तार किया गया है, ताकि वह हिमाचल न जा सकें. उन्होंने कहा कि जैन कुछ दिनों में छूट जाएंगे क्योंकि केस बिल्कुल फ़र्ज़ी है.

फर्जी कंपनियों के जरिए लेनदेन का आरोप

सत्येंद्र जैन पर फर्जी कंपनियों के जरिए लेनदेन का आरोप है. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री को गिरफ्तार कर लिया है. कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैन पर शिकंजा कसा गया है. यह जानकारी अधिकारियों की तरफ से दी गई है. वहीं आम आदमी पार्टी का कहना है कि 8 सालों से उन पर फर्जी केस चलाया जा रहा है.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here