ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इस समय चार मार्च से शुरू होने वाले दौरे के लिए पाकिस्तान में है। 24 साल बाद कंगारुओं ने पाकिस्तान का दौरा किया है। लेकिन अब पाकिस्तान पहुंचे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी को जान से मारने की धमकी मिली है. खिलाड़ी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में शिकायत दर्ज कराई है। पीसीबी ने दावा किया कि उसने ऑस्ट्रेलियाई टीम को कड़ी सुरक्षा मुहैया कराई थी।

सभी टीमें पाकिस्तान दौरे पर जाने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लेती हैं। क्योंकि आज भी सुरक्षा को लेकर सभी के मन में सवाल हैं। इसके बावजूद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम 24 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर गई है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है जिससे हर तरफ हड़कंप मच गया है। पाकिस्तान के दौरे पर आए ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एश्टन एगर को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिली है।

एश्टन एगर के साथी को धमकी भरा संदेश मिला है कि क्रिकेटर को पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड और द एज में एगर के साथी मेडेलीन के संदेश हैं। उनकी शिकायत क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सीए और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) में दर्ज करा दी गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पिछली बार 1998 में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था। कंगारू पिछले कुछ समय से पाकिस्तान का दौरा कर रहे हैं। टीम के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि एश्टन एगर को धमकी मिली थी, लेकिन टीम सुरक्षा ने जांच की और पाया कि यह एक गंभीर खतरा नहीं था। यह मैसेज एक फेक इंस्टाग्राम अकाउंट से भेजा गया था।

पिछले साल, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सुरक्षा चिंताओं के कारण मैच से कुछ घंटे पहले पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया और एक भी मैच खेले बिना घर लौट आया। अब देखना है कि कंगारू टीम इस केस को कैसे हैंडल करती है।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment