नई दिल्ली : भारत की राजधानी दिल्ली की सड़कों पर आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (पार्टी) के कार्यकर्ताओं की भिडंत हो गई. इन दोनों राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं में आपसी भिडंत की यह घटना सोमवार की है. मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, कश्मीरी पंडितों के पलायन और 1990 के दशक में हुए नरसंहार पर अभी हाल में ही रिलीज हुई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने टिप्पणी की थी. उनकी इस टिप्पणी के विरोध में भाजपा के कार्यकर्ता दिल्ली की सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे थे. 

इसी दौरान आप के कार्यकर्ता भी दिल्ली विधानसभा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता द्वारा अरविंद केजरीवाल के लिए अपमानजनक बयान के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. इन दोनों दलों के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन के दौरान आमना-सामना हो गया. सोशल मीडिया पर उनके इस भिडंत का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

समाचार एजेंसी एएनआई के ट्वीट के अनुसार, कल 28 मार्च को आप और भाजपा कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए, जब आप के कार्यकर्ता दिल्ली भाजपा प्रमुख की सीएम अरविंद केजरीवाल पर कथित टिप्पणी का विरोध कर रहे थे. वहीं, भाजपा कार्यकर्ता ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म पर अरविंद केजरीवाल की टिप्पणी का विरोध कर रहे थे.

बताते चलें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को ‘झूठ’ की संज्ञा दी थी. उनके इस टिप्पणी के बाद विपक्षी दल भाजपा के सदस्यों ने दिल्ली विधानसभा में उस वक्त सदन में प्रदर्शन किया, जब संबंधित प्रस्ताव खारिज कर दिया गया. भाजपा के विजेंदर गुप्ता को सदन में तैनात मार्शल ने बाहर किया, जबकि शेष विपक्ष ने विरोध में सदन से बर्हिगमन किया.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment