बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) हमेशा देश और राजनीति से जुड़े मुद्दों पर काफी मुखर रही हैं। अब धाकड़ फेम ने अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) को लेकर देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर अपनी राय रखी है। हालाकि उनका यह बयान प्रदर्शनकारियों को और ज्यादा उग्र कर सकता है

कंगना रनौत ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर अग्निपथ योजना के बारे में लिखा और बताया है कि कैसे दुनिया के तमाम देशों में आर्मी ट्रेनिंग को अनिवार्य कर दिया है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ स्कीम के उद्देश्य केवल करियर बनाने, रोजगार पाने या पैसा कमाने से कहीं अधिक हैं।

कंगना ने अपने पोस्ट में लिखा, ”इजरायल जैसे सभी देशों ने अपने जीवन के कुछ साल आर्मी को देकर अनुशासन और देशभक्ति के मद्देनजर अपने युवाओं के लिए आर्मी ट्रेनिंग अनिवार्य कर दिया है। जैसे-जैसे वे जीवन के मंत्रों को सीखते हैं, और साथ ही उन्हें यह एहसास होता है कि सीमा पर रहकर अपने देश की रक्षा करने का क्या मतलब है।”

कंगना ने लिखा, “अग्निपथ करियर बनाने, रोजगार पाने या पैसा कमाने से कहीं ज्यादा है।” एक्ट्रेस ने अपनी इंस्टा स्टोरी में केंद्र सरकार की योजना का खुलकर समर्थन किया है और लिखा है, “पुराने समय में हर कोई इस्तेमाल करता था। गुरुकुल जाने के लिए और यह वही बात है। बस इस बार आपको ऐसा करने के लिए पैसे मिल रहे हैं।” एक्ट्रेस ने आगे कहा, “बड़ी संख्या में ड्रग्स और पबजी से बर्बाद हुए युवाओं को इस दिशा की जरूरत है। इस तरह के निर्णय लेने के लिए सरकार की सराहना की जानी चाहिए। गौरतलब है कि अग्निपथ योजना के तहत युवाओं को सिर्फ 4 साल तक सेना में सेवा देने का मौका मिलेगा। इसके बाद 75 प्रतिशत सैनिकों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी जाएगी।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment