गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में बिजली काटने की साजिश का इनपुट मिला है. खालिस्तानी समर्थक संस्था सिख फॉर जस्टिस ने सोशल मीडिया पर 25 और 26 जनवरी को पावर कट करने की धमकी दी है. इस बाबत BSES को भी पिछले कई दिनों से जानकारी मिल रही थी. 

वहीं, खुफिया एजेंसी और दिल्ली पुलिस जानकारी मिलने के बाद अलर्ट हो गई है. बताया जा रहा है कि डिस्कॉम, पावर ग्रिड और पावर सब-स्टेशन को निशाना बनाया जा सकता है. ऐसा करने के लिए नौजवानों को भड़काया जा रहा है. सिख फॉर जस्टिस संस्था की गतिविधियों पर खुफिया एजेंसियां की पैनी नजर हैं. 

बता दें कि दिल्ली 26 जनवरी को किसान कृषि कानून के विरोध में ट्रैक्टर रैली निकालने वाले हैं. इस रैली में साजिश रचने के लिए पाकिस्तान से 308 ट्विटर हैंडल ऑपरेट किए जा रहे थे. इन सभी ट्विटर हैंडल की दिल्ली पुलिस पूरी पड़ताल कर रही है. साथ ही इन्हें ब्लॉक भी कर दिया गया है. 

दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने कहा कि हमें कई इंटेलीजेंस इनपुट मिले हैं कि इस ट्रैक्टर रैली में गड़बड़ी करने की साजिश रची जा रही है. 308 ट्विटर हैंडल पाकिस्तान में बने हैं, ताकि लॉ एंड ऑर्डर को खराब किया जा सके और इस ट्रैक्टर परेड को डिस्टर्ब किया जा सके.

दिल्ली के तीन जगहों से ट्रैक्टर रैली की इजाजत है. इन तीनों बॉर्डर पर बैरिकेड हटाए जाएंगे. कुछ शर्तों के साथ ये इजाजत दी गई है. दिल्ली के 3 जगह से सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर से बैरिकेड्स को हटाकर कुछ किलोमीटर तक अंदर आने पर सहमति हुई है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *