16.2 C
London
Thursday, June 13, 2024

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता की दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

महाराष्ट्र सेवा दल के महासचिव कृष्ण कुमार पांडे की आज कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मौत हो गई.

कृष्ण कुमार पांडे की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई. कांग्रेस पार्टी ने बयान जारी कर बताया कि पांडे मार्च के दौरान गिर गए थे. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा, “भारत जोड़ो यात्रा की 62वीं सुबह, कृष्ण कुमार पांडे राष्ट्रीय ध्वज को थामे हुए थे और दिग्विजय सिंह और मेरे साथ चल रहे थे. कुछ मिनटों के बाद उन्होंने झंडा एक दूसरे सहयोगी को दे दिया और वो चले गए. इसके बाद वे गिर गए और उन्हें एंबुलेंस में एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.”

जयराम रमेश ने कहा, “वे एक पक्के कांग्रेसी थे और नागपुर में आरएसएस के ख़िलाफ़ लड़ते थे.”

कृष्ण कुमार पांडे की मौत पर राहुल गांधी ने भी दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “कांग्रेस सेवा दल के महासचिव, कृष्णकांत पांडे जी का निधन पूरे कांग्रेस परिवार के लिए बहुत दुखद है. उनके प्रियजनों को मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. आज, यात्रा के दौरान अंतिम समय में उन्होंने हाथों में तिरंगा थामा था. देश के लिए उनका समर्पण हमें सदा प्रेरणा देता रहेगा.”

राहुल गांधी की भारत जोड़ी यात्रा सोमवार रात महाराष्ट्र में प्रवेश कर गई है. राहुल गांधी अगले 15 दिनों तक महाराष्ट्र में पैदल यात्रा करेंगे. ये यात्रा महाराष्ट्र की 15 विधानसभा और 6 संसदीय क्षेत्रों को कवर करेगी. राहुल गांधी महाराष्ट्र में करीब 380 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे.कांग्रेस पार्टी के मुताबिक भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img