CNG – PNG की कीमतों में भारी कटौती, जाने नई दरें

देशCNG - PNG की कीमतों में भारी कटौती, जाने नई दरें

महानगर गैस लि. (एमजीएल) ने पाइप के जरिये आपूर्ति की जाने वाली रसोई गैस (पीएनजी) और वाहन ईंधन के रूप में इस्तेमाल होने वाली सीएनजी की कीमतों में कटौती की है. सरकार की तरफ से घरेलू स्तर पर उत्पादित प्राकृतिक गैस की आपूर्ति बढ़ाए जाने के बाद कंपनी ने उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए यह कदम उठाया है.

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, पीएनजी के दाम चार रुपए प्रति घनमीटर घटाकर 48.50 रुपए कर दिए गए हैं. वहीं सीएनजी के दाम छह रुपये किलोग्राम घटाकर 80 रुपये प्रति किलोग्राम किए गए हैं.

वहीं मुंबई के अलावा पुणे में भी सीएनजी की कीमतों में कटौती की गई है. पुणे में सीएनजी की कीमत में चार रुपये की कटौती की गई है. कटौती के बाद अब पुणे में एक किलो सीएनजी की कीमत 87 रुपये हो गई है. ऑल इंडिया पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के प्रवक्ता अली दारूवाला के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी.

एलपीजी की तुलना में 18 प्रतिशत की बचत

दरअसल महंगाई के इस दौर में सीएनजी और पीएनजी के दाम में कटौती थोड़ी राहत देने वाली है. एमजीएल ने बयान में कहा कि कीमतों में संशोधन के बाद आर्थिक राजधानी के वाहन मालिक अन्य ईंधन की तुलना में सीएनजी की लागत में 48 प्रतिशत की बचत कर पाएंगे. वहीं पीएनजी के मामले में सबसे ज्यादा इस्तेमाल वाली तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) की तुलना में उपभोक्ताओं को 18 प्रतिशत की बचत होगी. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, पीएनजी के दाम चार रुपए प्रति घनमीटर घटाकर 48.50 रुपये कर दिए गए हैं. वहीं सीएनजी के दाम छह रुपये किलोग्राम घटाकर 80 रुपए प्रति किलोग्राम किए गए हैं.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles