सीएम योगी आदित्यनाथ को मिली चिट्ठी में लिखा- बम से उड़ाएंगे 

राज्यउत्तरप्रदेशसीएम योगी आदित्यनाथ को मिली चिट्ठी में लिखा- बम से उड़ाएंगे 

CM Yogi received death threats: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर से जान से मारने की धमकी दी गई है। लखनऊ के आलमबाग में रहने वाले एक शख्स के घर पर मिले बैग से एक धमकी भरी चिट्ठी मिली है। जिसमें सीएम योगी (CM Yogi) को बम से उड़ा देने की बात कही गई है। धमकी के बाद पुलिस ने आनन-फानन में नजदीकी थाने में एनसीआर (Non cognizable report) दर्ज कराई गई है।

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ (Lucknow) के आलमबाग इलाके में रहने वाले जिस शख्स के घर से मिले बैग में यह धमकी भरी चिट्ठी मिली है; उसका नाम देवेंद्र तिवारी है। धमकी भरी चिट्ठी में सीएम योगी और देवेंद्र तिवारी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। धमकी को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं और पुलिस (Lucknow Police), साइबर और सर्विलांस सेल की टीम जांच में जुट गई है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, देवेंद्र तिवारी मूलतः लखनऊ के रहने वाले है लेकिन मौजूदा समय में वह अयोध्या में हैं। देवेंद्र तिवारी पूरे प्रदेश में अवैध बूचड़खानों (Slaughter House) के खिलाफ आवाज उठाते हैं। इसके अलावा, वह इन स्लॉटर हाउस के खिलाफ पीआईएल (PIL) दाखिल करने का काम भी करते हैं। इस चिट्ठी में कहा गया है कि जल्द ही तुम्हें (देवेंद्र तिवारी) और सीएम योगी को बम से उड़ाएंगे।

गौरतलब है इससे पहले 2 अगस्त को भी व्हाट्सएप पर मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी भरा एक मैसेज मिला था। पुलिस कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन व्हाट्सएप पर 2 अगस्त को आए इस संदेश में कहा गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ादिया जाएगा। इस मामले में हेल्पलाइन के ऑपरेशन कमांडर ने पुलिस के पास मामला दर्ज करवाया था।

प्रभारी निरीक्षक सुशांत गोल्फ सिटी शैलेंद्र गिरी के मुताबिक, यूपी 112 मुख्यालय में ऑपरेशन कमांडर सुभाष कुमार ने तहरीर दी थी। तहरीर में कहा गया कि यूपी 112 मुख्यालय के व्हाट्सएप नंबर (WhatsApp) पर एक मैसेज मिला, जिसमें सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। इसके आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था।

पुलिस के मुताबिक, यूपी डायल 112 (UP Dial 112) के सोशल मीडिया वाट्सएप नंबर पर शाहिद खान नाम के एक युवक ने योगी आदित्यनाथ को तीन दिन के अंदर बम से उड़ाने की धमकी दी थी। इस मामले में युवक को गिरफ्तार करने के लिए टीमें बना दी गई हैं, जो कि धमकी भेजने वाले युवक को दबोचने के लिए छापेमारी कर रही हैं।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles