14.5 C
London
Saturday, June 22, 2024

सीएम योगी आदित्यनाथ ने काटी है मुसलमानों की गर्दन, विधायक इक़बाल महमूद

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

संभल. सपा विधायक इकबाल महमूद ने सोमवार को दावा किया कि यूपी में अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बनेंगे. यूपी में चल रही बीजेपी की राजनीति पर उन्होंने संभल के एक समारोह में खुलकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि इस बार जनता समाजवादी पार्टी के साथ है. उन्होंने कहा कि सीएम योगी जो दावा कर रहे हैं कि 80 फीसदी लोग बीजेपी के साथ हैं और 20 फीसदी दूसरों के साथ, यह आंकड़ा बदल जाएगा. 60 फीसदी लोग हमारे साथ होंगे और 40 उनके पास रह जाएंगे.

शनिवार को दो दिवसीय दूरदर्शन कॉन्कलेव के समापन पर ‘सिर काटकर तश्तरी में पेश करने वाले’ सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर इकबाल महमूद ने कहा कि सीएम योगी का बयान सरासर गलत है. इकबाल महमूद ने कहा कि अगर कोई इनसान कुछ करके कहे तो ठीक है, लेकिन सीएम योगी ने उल्टे हमारी ही गर्दन काटने का काम किया है. अब समय आ गया है कि जनता वोट के जरिए घृणा और भेदभाव की राजनीति करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दे. इकबाल महमूद ने कहा कि हम हिंदू विरोधी क्यों होंगे, जबकि हमारी पार्टी के अध्यक्ष खुद हिंदू हैं. यही नहीं सभी दलों के प्रमुख नेता हिंदू हैं. सपा विधायक इकबाल महमूद ने कहा कि भाजपा इस तरह का बयान देकर हिंदू लोगों को खुश करने में लगी है.

सपा विधायक इकबाल महमूद ने बिहार और बंगाल चुनाव का उदाहरण देते हुए कहा कि बंगाल में जनता ने जिस तरह बीजेपी को नकार दिया, वैसे ही उत्तर प्रदेश का मुसलमान भी अब उनकी बातों में नहीं आएगा. उसने सोच लिया है कि कौन सी पार्टी है जो बीजेपी को हरा सकती है. और यह सबने मान लिया है कि उत्तर प्रदेश में सपा और सिर्फ सपा ही बीजेपी को हरा सकती है.

बता दें कि दूरदर्शन पर ‘कितना बदला यूपी’ कार्यक्रम में एक सवाल का जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा था,’हम लोग जब 2017 में सरकार में आए थे तो हमने एक चीज उस दिन तय कर ली थी कि हमारी सरकार प्रधानमंत्री मोदी के ‘सबका साथ सबका विकास’ के मंत्र को अंगीकार करते हुए कार्य करेगी. हमने विकास योजनाओं का लाभ सबको दिया है, विकास सबका किया है, लेकिन तुष्टीकरण किसी का नहीं किया.’ उन्होंने कहा था, ‘अगर कोई इसे हमारी कमजोरी मानता है तो यह कमजोरी हमेशा हमारे साथ रहेगी, क्योंकि राष्ट्रवाद हम सबका संस्कार है. अपने इस राष्ट्रवाद के मुद्दे से हमलोग कभी भी विचलित नहीं होंगे. दूसरा, कोई भारत विरोधी तत्व और हिन्दू विरोधी तत्व मोदी जी और योगी को कैसे स्वीकार्य कर लेगा, वह हमें कभी भी स्वीकार्य नहीं करेगा. मैं अपनी गर्दन काटकर तश्तरी में उसके सामने प्रस्तुत कर दूं तो भी वह मुझे कोसेगा ही. ऐसे तत्वों की हम परवाह नहीं करते हैं.’

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here