सीएम योगी आदित्यनाथ ने काटी है मुसलमानों की गर्दन, विधायक इक़बाल महमूद

राज्यउत्तरप्रदेशसीएम योगी आदित्यनाथ ने काटी है मुसलमानों की गर्दन, विधायक इक़बाल महमूद

संभल. सपा विधायक इकबाल महमूद ने सोमवार को दावा किया कि यूपी में अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बनेंगे. यूपी में चल रही बीजेपी की राजनीति पर उन्होंने संभल के एक समारोह में खुलकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि इस बार जनता समाजवादी पार्टी के साथ है. उन्होंने कहा कि सीएम योगी जो दावा कर रहे हैं कि 80 फीसदी लोग बीजेपी के साथ हैं और 20 फीसदी दूसरों के साथ, यह आंकड़ा बदल जाएगा. 60 फीसदी लोग हमारे साथ होंगे और 40 उनके पास रह जाएंगे.

शनिवार को दो दिवसीय दूरदर्शन कॉन्कलेव के समापन पर ‘सिर काटकर तश्तरी में पेश करने वाले’ सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर इकबाल महमूद ने कहा कि सीएम योगी का बयान सरासर गलत है. इकबाल महमूद ने कहा कि अगर कोई इनसान कुछ करके कहे तो ठीक है, लेकिन सीएम योगी ने उल्टे हमारी ही गर्दन काटने का काम किया है. अब समय आ गया है कि जनता वोट के जरिए घृणा और भेदभाव की राजनीति करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दे. इकबाल महमूद ने कहा कि हम हिंदू विरोधी क्यों होंगे, जबकि हमारी पार्टी के अध्यक्ष खुद हिंदू हैं. यही नहीं सभी दलों के प्रमुख नेता हिंदू हैं. सपा विधायक इकबाल महमूद ने कहा कि भाजपा इस तरह का बयान देकर हिंदू लोगों को खुश करने में लगी है.

सपा विधायक इकबाल महमूद ने बिहार और बंगाल चुनाव का उदाहरण देते हुए कहा कि बंगाल में जनता ने जिस तरह बीजेपी को नकार दिया, वैसे ही उत्तर प्रदेश का मुसलमान भी अब उनकी बातों में नहीं आएगा. उसने सोच लिया है कि कौन सी पार्टी है जो बीजेपी को हरा सकती है. और यह सबने मान लिया है कि उत्तर प्रदेश में सपा और सिर्फ सपा ही बीजेपी को हरा सकती है.

बता दें कि दूरदर्शन पर ‘कितना बदला यूपी’ कार्यक्रम में एक सवाल का जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा था,’हम लोग जब 2017 में सरकार में आए थे तो हमने एक चीज उस दिन तय कर ली थी कि हमारी सरकार प्रधानमंत्री मोदी के ‘सबका साथ सबका विकास’ के मंत्र को अंगीकार करते हुए कार्य करेगी. हमने विकास योजनाओं का लाभ सबको दिया है, विकास सबका किया है, लेकिन तुष्टीकरण किसी का नहीं किया.’ उन्होंने कहा था, ‘अगर कोई इसे हमारी कमजोरी मानता है तो यह कमजोरी हमेशा हमारे साथ रहेगी, क्योंकि राष्ट्रवाद हम सबका संस्कार है. अपने इस राष्ट्रवाद के मुद्दे से हमलोग कभी भी विचलित नहीं होंगे. दूसरा, कोई भारत विरोधी तत्व और हिन्दू विरोधी तत्व मोदी जी और योगी को कैसे स्वीकार्य कर लेगा, वह हमें कभी भी स्वीकार्य नहीं करेगा. मैं अपनी गर्दन काटकर तश्तरी में उसके सामने प्रस्तुत कर दूं तो भी वह मुझे कोसेगा ही. ऐसे तत्वों की हम परवाह नहीं करते हैं.’

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles