क्रिस रॉक की टीम ने इन दावों का खंडन किया है कि उन्होंने विल स्मिथ और जैडा पिंकेट-स्मिथ से माफी मांगी थी, जब रविवार को ऑस्कर शो में उन्होंने जैडा के बालों के झड़ने के बारे में मजाक किया था और विल स्मिथ ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया।

वरिष्ठ फिल्म संपादक रेबेका कीगन ने एक ट्वीट में पुष्टि की कि रॉक द्वारा कथित रूप से दिया गया ऑनलाइन बयान, जिसे फेसबुक पर पोस्ट किया गया था, वास्तव में एक नकली था.

उन्होंने अपने निजी खाते से ट्वीट किया की “क्रिस रॉक ने अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया है। रॉक से होने का दावा करने वाला एक बयान है जो उनकी टीम के अनुसार सही नहीं है। यह वही है जो शुरू होता है, “एक कॉमेडियन के रूप में इसे समझना मुश्किल हो सकता है …”.

नकली बयान में कहा गया था कि: “एक कॉमेडियन के रूप में, यह समझना मुश्किल हो सकता है कि कौन सी रेखाएं पार करनी हैं और कौन सी नहीं। कल रात मैंने एक ऐसी रेखा पार कर ली जो मुझे नहीं करनी चाहिए और अपनी प्रतिष्ठा की भारी कीमत चुकानी पड़ी”।

बयान में आगे कहा गया था कि “कॉमेडी कभी भी लोगों का मज़ाक उड़ाने या उनके जीवन में होने वाली बड़ी कठिनाइयों का प्रकाश बनाने के बारे में नहीं है। कॉमेडी वास्तविक जीवन की परिस्थितियों का उपयोग हँसी पैदा करने और एक अन्यथा अंधेरी दुनिया में प्रकाश लाने के बारे में है।”

The fake Chris Rock apology which was uploaded online. Picture: Facebook

“उस के साथ, मैं ईमानदारी से अपने दोस्तों जैडा पिंकेट-स्मिथ, विल स्मिथ और स्मिथ परिवार के बाकी लोगों से मेरे द्वारा प्रदर्शित अनादर और अवहेलना के लिए क्षमा चाहता हूं, जिसे दुर्भाग्य से दुनिया को देखने के लिए प्रसारित किया गया था। मुझे आशा है कि, समय के साथ , क्षमा इस स्थिति से आ सकती है, और हम सभी अंत में बेहतर, अधिक विचारशील लोग बन सकते हैं। – क्रिस रॉक” यह निष्कर्ष निकाला

इस बीच, विल स्मिथ ने अपने इंस्टाग्राम पर एक बयान पोस्ट करते हुए माफी मांगी, जिसमें कहा गया था:

“हिंसा अपने सभी रूपों में जहरीली और विनाशकारी है। कल रात के अकादमी पुरस्कारों में मेरा व्यवहार अस्वीकार्य और अक्षम्य था। मेरे खर्च पर चुटकुले नौकरी का एक हिस्सा हैं, लेकिन जैडा की चिकित्सा स्थिति के बारे में एक मजाक मेरे लिए सहन करने के लिए बहुत अधिक था और मैंने भावनात्मक रूप से प्रतिक्रिया व्यक्त की”।

उन्होंने जारी रखते हुए कहा कि: “मैं सार्वजनिक रूप से आपसे माफी मांगना चाहता हूं, क्रिस। मैं लाइन से बाहर था और मैं गलत था। मैं शर्मिंदा हूं और मेरे कार्य उस आदमी का संकेत नहीं थे जो मैं बनना चाहता हूं।प्यार और दया की दुनिया में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है”।

विल स्मिथ ने अपने बयान में आगे कहा “मैं अकादमी, शो के निर्माताओं, सभी उपस्थित लोगों और दुनिया भर में देख रहे सभी लोगों से माफी मांगना चाहूंगा। मैं विलियम्स परिवार और मेरे राजा रिचर्ड परिवार से माफी मांगना चाहता हूं। मुझे गहरा खेद है कि मेरे व्यवहार पर दाग लगा है। हम सभी के लिए एक और भव्य यात्रा क्या रही है। मैं एक कार्य प्रगति पर हूं। ईमानदारी से, विल”।

आपको बता दे यह पूरा विवाद होने बाद में विल स्मिथ 2021 की बायोपिक किंग रिचर्ड में वीनस और सेरेना विलियम्स के पिता और कोच रिचर्ड विलियम्स की भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता।

लॉस एंजिल्स पुलिस विभाग के अनुसार, क्रिस रॉक ने घटना पर रिपोर्ट दर्ज कराने से इनकार कर दिया।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment