[email protected]

क्रिस गेल ने KKR के खिलाफ मैच से पहले ही लीग छोड़ी, बताई यह वजह

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली. पंजाब किंग्स (PBKS) को बड़ा झटका लगा है. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आज होने वाले मुकाबले से पहले टीम के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) आईपीएल 2021 से हट गए हैं. उन्होंने बायो-बबल (Bio-Bubble Fatigue) से होने वाली थकान के कारण आईपीएल से हटने का फैसला किया है. गेल कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) खेलने के बाद सीधे आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए यूएई आ गए थे.

आईपीएल छोड़ने के बाद गेल ने कहा कि वह टी20 विश्व कप से पहले खुद को मानसिक रूप से तरोताजा करना चाहते हैं. गेल इस साल जून से ही बायो-बबल में थे. पहले घरेलू सीरीज (ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के खिलाफ 14 टी 20 आई सहित) और फिर कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) और अब आईपीएल का हिस्सा बने हुए थे. बता दें कि पंजाब किंग्स को आज कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में उतरना है.

गेल ने एक बयान में कहा कि पिछले कुछ महीनों में, मैं वेस्टइंडीज, कैरेबियन प्रीमियर लीग और फिर आईपीएल के बायो-बबल का हिस्सा रहा हूं और मैं मानसिक रूप से खुद को तरोताजा करना चाहता हूं. मैं टी 20 विश्व कप में वेस्टइंडीज की मदद करने पर फिर से ध्यान देना चाहता हूं और दुबई में एक ब्रेक लेना चाहता हूं. मुझे समय देने के लिए पंजाब किंग्स को धन्यवाद. मेरी इच्छाएं और उम्मीदें हमेशा टीम के साथ हैं. आगे आने वाले मुकाबलों के लिए टीम को शुभकामनाएं.

गेल ने इस साल 37 टी20 खेले हैं 
गेल के 37 की तुलना में इस साल केवल 6 खिलाड़ियों ने अधिक टी 20 मैच खेले हैं. वो इस सीजन में चार टीमों- वेस्ट इंडीज, सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स, क्वेटा ग्लैडिएटर्स और किंग्स की तरफ से खेले हैं. यूएई में आईपीएल के दूसरे हाफ में 42 साल के गेल ने पंजाब किंग्स की तरफ से 2 मैच खेले. किंग्स ने एक बयान में कहा कि गेल 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल होने से पहले दुबई में ही रहेंगे.

बेन स्टोक्स भी भारत के खिलाफ सीरीज नहीं खेले
गेल पिछले कुछ महीनों में बायो-बबल के कारण क्रिकेट से ब्रेक लेने वाले पहले दिग्गज खिलाड़ी नहीं हैं. उनसे पहले बेन स्टोक्स भी मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हट गए थे. कायरान पोलार्ड, आंद्रे रसेल और डेविड वॉर्नर ने भी इस साल इंग्लैंड में खेली गई द हंड्रेड लीग अपना नाम वापस ले लिया था. आईपीएल के सेकेंड हाफ में भी कई खिलाड़ी इसी वजह से हिस्सा नहीं ले रहे.

फेसबुक पर ताजा ख़बरें पाने के लिए लाइक करे

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -
×