अमीरी में चीन के अरबपति को पछाड़ देंगे अजीम प्रेमजी! दमानी को मिली ये सफलता

व्यापारअमीरी में चीन के अरबपति को पछाड़ देंगे अजीम प्रेमजी! दमानी को मिली ये सफलता

चीन सरकार की सख्ती झेल रहे अलीबाबा ग्रुप के मुखिया जैक मा को एक और झटका लग सकता है। भारत की ओर से ये झटका आईटी कंपनी विप्रो के मुखिया अजीम प्रेमजी देंगे। दरअसल, दौलत के मामले में अजीम प्रेमजी किसी भी वक्त जैक मा से आगे निकल सकते हैं। 

किसकी कितनी है दौलत: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रैंकिंग के मुताबिक अजीम प्रेमजी की कुल दौलत 39.4 बिलियन डॉलर है। वहीं, जैक मा की दौलत 44.1 बिलियन डॉलर है। रैंकिंग में अजीम प्रेमजी 34वें स्थान पर हैं, जबकि जैक मा की रैंकिंग 31वीं है। इस लिहाज से अजीम प्रेमजी रैंकिंग में सिर्फ 3 कदम पीछे हैं। आपको बता दें कि अजीम प्रेमजी की गिनती देश के सबसे बड़े दानवीर के तौर पर होती है।

वहीं, चीन के अरबपति जैक मा की बात करें तो वह साल 2020 तक एशिया के सबसे बड़े दौलतमंद थे। हालांकि, बाद में चीन सरकार के खिलाफ बयानबाजी की वजह से जैक मा की मुश्किलें बढ़ गईं। इसी के बाद जैक मा के बुरे दिन शुरू हो गए और उनकी दौलत में लगातार गिरावट आती गई।  

दमानी को मिली ये सफलता: इस बीच, देश के मशहूर कारोबारी राधाकिशन दमानी की दौलत 22.6 बिलियन डॉलर हो गई है। इसी के साथ दौलत के मामले में दमानी ने लक्ष्मी मित्तल को पीछे छोड़ दिया है। लक्ष्मी मित्तल की दौलत 21.4 बिलियन डॉलर है।

रिटेल किंग के नाम से मशहूर दमानी की रैंकिंग 73वीं है जबकि लक्ष्मी मित्तल दुनिया के 77वें सबसे अमीर अरबपति हैं। आपको बता दें कि ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स पर अरबपतियों की सूची में अब दमानी से आगे शिव नादर, अजीम प्रेमजी, गौतम अडानी और मुकेश अंबानी हैं। मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर अरबपति हैं।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles