19.3 C
London
Saturday, May 25, 2024

अमीरी में चीन के अरबपति को पछाड़ देंगे अजीम प्रेमजी! दमानी को मिली ये सफलता

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

चीन सरकार की सख्ती झेल रहे अलीबाबा ग्रुप के मुखिया जैक मा को एक और झटका लग सकता है। भारत की ओर से ये झटका आईटी कंपनी विप्रो के मुखिया अजीम प्रेमजी देंगे। दरअसल, दौलत के मामले में अजीम प्रेमजी किसी भी वक्त जैक मा से आगे निकल सकते हैं। 

किसकी कितनी है दौलत: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रैंकिंग के मुताबिक अजीम प्रेमजी की कुल दौलत 39.4 बिलियन डॉलर है। वहीं, जैक मा की दौलत 44.1 बिलियन डॉलर है। रैंकिंग में अजीम प्रेमजी 34वें स्थान पर हैं, जबकि जैक मा की रैंकिंग 31वीं है। इस लिहाज से अजीम प्रेमजी रैंकिंग में सिर्फ 3 कदम पीछे हैं। आपको बता दें कि अजीम प्रेमजी की गिनती देश के सबसे बड़े दानवीर के तौर पर होती है।

वहीं, चीन के अरबपति जैक मा की बात करें तो वह साल 2020 तक एशिया के सबसे बड़े दौलतमंद थे। हालांकि, बाद में चीन सरकार के खिलाफ बयानबाजी की वजह से जैक मा की मुश्किलें बढ़ गईं। इसी के बाद जैक मा के बुरे दिन शुरू हो गए और उनकी दौलत में लगातार गिरावट आती गई।  

दमानी को मिली ये सफलता: इस बीच, देश के मशहूर कारोबारी राधाकिशन दमानी की दौलत 22.6 बिलियन डॉलर हो गई है। इसी के साथ दौलत के मामले में दमानी ने लक्ष्मी मित्तल को पीछे छोड़ दिया है। लक्ष्मी मित्तल की दौलत 21.4 बिलियन डॉलर है।

रिटेल किंग के नाम से मशहूर दमानी की रैंकिंग 73वीं है जबकि लक्ष्मी मित्तल दुनिया के 77वें सबसे अमीर अरबपति हैं। आपको बता दें कि ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स पर अरबपतियों की सूची में अब दमानी से आगे शिव नादर, अजीम प्रेमजी, गौतम अडानी और मुकेश अंबानी हैं। मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर अरबपति हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here