चीन के झाओ दुनिया के सबसे अमीर लोगो में शामिल, मुकेश अंबानी को भी पछाड़ा

मनोरंजनचीन के झाओ दुनिया के सबसे अमीर लोगो में शामिल, मुकेश अंबानी को भी पछाड़ा

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स की नई गणना के अनुसार, चांगपेंग “सीजेड” झाओ, जो क्रिप्टो एक्सचेंज बिनेंस चलाता है, दुनिया के शीर्ष अरबपतियों के रैंक में शामिल हो गया है, जिसकी अनुमानित कुल संपत्ति कम से कम $ 96.5 बिलियन है।

झाओ का अनुमानित भाग्य अब ओरेकल के संस्थापक लैरी एलिसन के ठीक नीचे है और मुकेश अंबानी से आगे निकल गया है, जो भारतीय टाइकून है, जिसका भाग्य भी पिछले दो वर्षों में बढ़ गया है।

चीनी-कनाडाई उद्यमी का उदय डिजिटल मुद्राओं की तेजी से बढ़ती दुनिया में धन के तेजी से निर्माण का प्रतीक है।

पिछले साल, अन्य क्रिप्टो संस्थापकों ने भी आभासी सिक्कों के मूल्य में भारी वृद्धि का आनंद लिया, एथेरियम निर्माता विटालिक ब्यूटिरिन और कॉइनबेस के संस्थापक ब्रायन आर्मस्ट्रांग दोनों अरबपति बन गए।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, एफटीएक्स के सीईओ सैम बैंकमैन-फ्राइड, एक अन्य क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज, जिसे बिनेंस द्वारा समर्थित किया गया है, ने मंगलवार को “पिछले कुछ वर्षों में उद्योग में अभूतपूर्व धन सृजन हुआ है” की ओर इशारा किया।

बिनेंस के एक प्रवक्ता ने सीएनएन बिजनेस को बताया कि “सीजेड अन्य उद्यमियों और संस्थापकों की तरह ही अपनी अधिकांश संपत्ति, यहां तक ​​कि अपनी संपत्ति का 99 प्रतिशत भी दन में दे देना चाहता है।”

रिपोर्ट में कहा गया है कि झाओ ने 2017 में बिनेंस को लॉन्च किया और धीरे-धीरे इसे दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों में से एक बना दिया।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles