केंद्र सरकार ने बढ़ाई सांसद असदुद्दीन ओवैसी की सुरक्षा, 24 घंटे तैनात रहेंगे सीआरपीएफ कमांडो

मनोरंजनकेंद्र सरकार ने बढ़ाई सांसद असदुद्दीन ओवैसी की सुरक्षा, 24 घंटे तैनात रहेंगे सीआरपीएफ कमांडो

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले मेरठ में हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हमले के बाद, केंद्र सरकार ने उनकी सुरक्षा की समीक्षा की है।

सूत्रों ने कहा कि घटना को देखते हुए ओवैसी को तत्काल प्रभाव से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की जेड सुरक्षा दी गई है। जेड श्रेणी की सुरक्षा के तहत ओवैसी की सुरक्षा के लिए चौबीसों घंटे सीआरपीएफ कमांडो तैनात रहेंगे। वहीं जब वह सड़क मार्ग से यात्रा करेंगे तो उन्हें एक एस्कॉर्ट और एक पायलट वाहन भी दिया जाएगा। 

दो लोगों को गिरफ्तार किया गया
वहीं पुलिस ने बताया कि एआईएमआईएम अध्यक्ष के काफिले पर गोलीबारी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह भी कहा कि कई टीमें मामले की जांच कर रही हैं। एआईएमआईएम प्रमुख की कार हापुड़ में उस समय हमले की चपेट में आ गई जब वह राज्य में विधानसभा चुनाव शुरू होने से एक सप्ताह पहले गुरुवार शाम पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चुनाव संबंधी कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद मेरठ से दिल्ली लौट रहे थे।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। वहीं उन्होंने चुनाव आयोग से घटना की स्वतंत्र जांच सुनिश्चित करने को कहा है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों के 58 विधानसभा क्षेत्रों में 10 फरवरी को चुनाव होने हैं।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles