9.6 C
London
Sunday, April 21, 2024

CDS चीफ बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश, 4 शव बरामद

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

तमिलनाडु के कन्नूर में सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। बताया जा रहा है कि सीडीएस बिपिन रावत भी इसमें मौजूद थे। अभी तक तक चार शव मिले हैं, तीन जवानों का रेस्क्यू किया गया है। खराब मौसम की वजह से ये हादसा हुआ है। इस हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और उनकी पत्नी सवार थीं।

सेना ने इस बात की पुष्टि कर दी है, कि सीडीएस बिपिन रावत जिस हेलीकाप्टर में सवार थे वही दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। दुर्घटना की वजह खराब मौसम भी बतायी जा रही है। सीडीएस बिपिन रावत अपनी पत्नी के साथ ऊटी के एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। लेकिन रास्ते में कुन्नूर के घने जंगलों में यह हादसा हो गया। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, यह इलाका काफी घना बताया जा रहा है। यहां आसपास चारों ओर काफी पेड़ हैं।

हादसा इतना बड़ा था कि चारों तरफ आग की लपटें ही नजर आ रही थी। सेना और वायु सेना की टुकड़ियां पुलिस के साथ रेस्क्यू के लिए मौके पर पहुंच गई हैं, आसपास के इलाके में भी तलाशी अभियान जारी है। हेलीकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एल एस लिडेर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, एन के गुरसेवक सिंह, एनके जितेंद्र कुमार, L/NK विवेक कुमार, L/NK बी साय तेजा, हवलदार सतपाल सवार थे। MI सीरीज के इस हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत समेत 9 लोग मौजूद थे। 

हादसे की खबर आने के बाद केंद्रीय कैबिनेट ने आपात बैठक बुलाई है। यह बैठक ।IAF चॉपर हादसे पर बुलाई गई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घटना से संबंधित पूरी जानकारी दी है। 

अब तक चार लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। सेना की ओर से हादसे को बेहद गंभीर बताया गया है। लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह भी इसमें सवार थे।यह हेलीकॉप्टर सेना का अत्यंत सुरक्षित हेलीकाप्टर माना जाता है। हादसा सुलूर एयरबेस के पास हुआ है।प्राप्त जानकारी के अनुसार दो लोगों को शव मिल गए हैं। चार लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। अभी आधिकारिक तौर पुष्टि नहीं की गई है।

फिलहाल मिली जानकारी के मुताबिक चापर में सीडीएस बिपिन रावत उनकी पत्नी व उनका स्टाफ सवार था। सूत्रों का कहना है कि वीआईपी मूवमेंट में दो चापर एक साथ चलते हैं अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि दुर्घटनाग्रस्त चापर में बिपिन रावत सवार थे या नहीं।

हादसे की जांच के आदेश दे दिये गए। ये बताया जा रहा है, कि चार लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। मीडिया सूत्रों के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त स्थल से लोगों को वेलिंगटन ले जाया गया है। हेलीकॉप्टर कुन्नूर में क्रैश हुआ है। दिल्ली से कुन्नूर जाते समय यह हादसा हुआ है। सेना का एमआई-17V5 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here