CBI ने मनीष सिसोदिया सहित 14 के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी; विदेश जाने पर लगाई रोक

देशCBI ने मनीष सिसोदिया सहित 14 के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी; विदेश जाने पर लगाई रोक

Delhi: शराब घोटाले के मामले में सीबीआई (CBI) ने बड़ी कार्रवाई की है और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत 14 लोगों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (Lookout Circular) जारी कर दिया है. मनीष सिसोदिया सहित इन सभी 14 लोगों के विदेश जाने पर रोक लगा दी गई है. बता दें कि शराब घोटाले में छापेमारी के बाद सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के देश छोड़कर जाने पर रोक लग गई है. बताया जा रहा है कि मनीष सिसोदिया के साथ ही 13 अन्य लोगों के खिलाफ भी लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है. इससे पहले मनीष सिसोदिया के करीबियों से सीबीआई पूछताछ कर चुकी है. साथ ही जांच एजेंसी ने करीब 15 घंटे तक उनके घर की तलाशी भी ली थी.

मनीष सिसोदिया पर भ्रष्टाचार का आरोप

जान लें कि सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति (Excise Policy) लागू करने के दौरान भ्रष्टाचार के कथित मामले में शनिवार को पूछताछ शुरू की और तीन आरोपियों के बयान दर्ज किए. सीबीआई के अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास सहित 31 जगहों पर की गई छापेमारी के दौरान जब्त दस्तावेजों की एजेंसी जांच कर रही है. सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर में मनीष सिसोदिया सहित 15 लोगों के नाम हैं.

जांच शुरू होने के बाद नई आबकारी नीति ली वापस

गौरतलब है कि सीबीआई ने ये कार्रवाई पिछले साल नवंबर में आबकारी नीति बनाने और लागू करने में कथित भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी के आरोपों के सिलसिले में एफआईआर दर्ज करने के बाद की. दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना की तरफ से मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा के बाद नई आबकारी नीति पिछले महीने जुलाई में वापस ले ली गई थी.

मनीष सिसोदिया ने किया था ये दावा

बता दें कि शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मनीष सिसोदिया ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया था. इसके अलावा उन्होंने ये दावा किया था कि 2-3 दिन में उनको गिरफ्तार किया जा सकता है. हालांकि, अब सीबीआई के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हो चुका है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles