16 C
London
Tuesday, May 28, 2024

मुस्लिम दुकानदारों का बहिष्कार करने की अपील करने वाला वीएचपी नेता पर मामला दर्ज

सिर्फ़ भगवा झंडे वाली दुकानों से खरीदारी करने का आग्रह करने के लिए पंपवेल और अन्य वीएचपी कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

मंगलुरु के मंगलादेवी मंदिर में हिंदू दुकानदारों द्वारा संचालित दुकानों पर भगवा झंडा लगाने और मुस्लिम दुकानदारों का बहिष्कार करने के आरोप में मंगलुरु शहर पुलिस ने गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के प्रांतीय संयुक्त सचिव शरण पंपवेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

मंगलुरु दक्षिण पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने हिंदू समुदाय के लोगो से मुस्लिम दुकानदारों द्वारा संचालित दुकानों से सामान न खरीदने और मंगलादेवी मंदिर परिसर में सिर्फ़ भगवा झंडे वाली दुकानों से खरीदारी करने का आग्रह करने के लिए पंपवेल और अन्य वीएचपी कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया है।

अधिकारियों के अनुसार, मंगलादेवी मंदिर समिति, जो 15 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक दशहरा उत्सव मेलों का आयोजन कर रही है, ने नीलामी के माध्यम से केवल हिंदू समुदाय के विक्रेताओं को दुकानें आवंटित की थीं, और मुस्लिम व्यापारियों को इससे वंचित कर दिया था।

इसके बाद, मुस्लिम समुदाय के व्यापारियों, डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) और समान विचारधारा वाले संगठनों के मंच ने मंदिर निकाय के इस कदम का विरोध किया था और इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। बाद में, मंदिर समिति कुछ मुस्लिम विक्रेताओं को दुकानें आवंटित करने पर सहमत हुई।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img