कांग्रेस के पूर्व विधायक एवं राष्ट्रीय सचिव ‘जुबेर खान’ के खिलाफ मामला दर्ज, जानिये क्या है केस

राज्यराजस्थानकांग्रेस के पूर्व विधायक एवं राष्ट्रीय सचिव 'जुबेर खान' के खिलाफ मामला दर्ज, जानिये क्या है केस

अलवर. अलवर जिले के रामगढ़ के पूर्व विधायक एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव जुबेर खान (Zubair Khan) और उनके साथियों के खिलाफ अरावली विहार थाने में आम रास्ते पर गेट लगाने और जान से मारने की धमकी (Threats to kill) देने के का मामला दर्ज किया गया है. शिकायतकर्ता ने बताया कि जून के माह में न्यायालय ने इस रास्ते पर कच्चा या पक्का निर्माण नहीं करने और आम रास्ता खोलने का आदेश दिया था.

आईजी के आदेश पर इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई. पुलिस अभी इस पूरे मामले को दबाने में लगी हुई है. जुबेर खान के खिलाफ जमीन पर कब्जा करने और धमकी देने का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं.

कुछ दिन बाद शनिवार को दोपहरदरअसल अलवर में जयपुर रोड स्थित लोहिया फार्म क्षेत्र में रामगढ़ की विधायक साफिया खान और उनके पति कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव जुबेर खान का फार्म हाउस है. कुछ समय पहले इस क्षेत्र में जुबेर खान पर आम रास्ते पर कब्जा करने का आरोप लगा था. उसके बाद शिकायतकर्ता और स्थानीय लोग न्यायालय में गए थे.

8 जून 2021 को न्यायालय ने इस मामले में अपना फैसला सुनाते हुए 30 फीट रास्ते पर कोई भी कच्चा पर पक्का निर्माण नहीं करने के आदेश दिये थे. न्यायालय ने इसे आम रास्ता बताते हुए जुबेर खान को पाबंद किया था.

आईजी के आदेश पर दर्ज हुई प्राथमिकी
कुछ दिन बाद शनिवार को दोपहर के समय जुबेर खान और उनके 5 से 7 साथी इस 30 फीट रास्ते को रास्ता बंद करते हुए उस पर गेट लगा रहे थे. इसी दौरान स्थानीय निवासी राजेश कुमार गुप्ता ने उन्हें रोकने का प्रयास किया. इस पर वहां मौजूद लोगों ने उसके साथ गाली गलौज की व जान से मारने की धमकी दी. पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस को दी. कुछ देर में एक पुलिस की गाड़ी मौके पर पहुंची.

लेकिन रामगढ़ विधायक के दबाव के चलते गाड़ी वापस लौट गई. इस पर पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस अधीक्षक और अन्य पुलिस के अधिकारियों को दी. लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद राजेश गुप्ता ने आईजी को घटना की सूचना दी. तब जाकर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles