नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2021 के 52वें मैच में भले ही रायल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी को हार मिली हो और सनराइजर्स हैदराबाद को जीत मिली हो, लेकिन इससे प्लेआफ की रेस पर कोई फर्क नहीं पड़ा है, क्योंकि आरसीबी पहले ही प्लेआफ के लिए क्वालीफाइ कर चुकी है, जबकि हैदराबाद की टीम प्लेआफ की रेस से बाहर है। हालांकि, इस हार ने आरसीबी के टाप 2 में पहुंचने की उम्मीदों को झटका दिया है। वहीं, मैच के बाद विराट कोहली ने स्वीकार किया है कि टीम मैच को जल्दी समाप्त करना चाहती थी। विराट ने 150 से ज्यादा की गति से गेंदबाजी कर रहे उमरान मलिक पर भी बयान दिया है।

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, “मुझे ऐसा नहीं लगता, इरादा इसे जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास करने का होना चाहिए। हम इन खेलों को बहुत गहराई तक नहीं जाना चाहते हैं, लेकिन शुरुआती कुछ विकेट गंवाने के बाद फिर से साझेदारी बनाना महत्वपूर्ण था। मैक्सी का (मैक्सवेल) रन आउट गति के मामले में खेल बदलने वाला क्षण था और मैक्सी कुछ बड़े ओवर लेने के लिए मैदान में थे। एबी (डिविलियर्स) के साथ आप कभी भी खेल से बाहर नहीं होते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि जो खिलाड़ी प्रवाह में है वह महत्वपूर्ण क्षणों में स्ट्राइक पर है।”

उन्होंने आगे कहा, “शाहबाज (अहमद) ने उस स्तर पर एक महत्वपूर्ण पारी खेली, यह छोटे अंतर का खेल है, मुझे लगता है कि सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी नर्वस पकड़ रखी थी और अपनी आखिरी कुछ गेंदों को बहुत अच्छी तरह से इस्तेमाल किया था, जिससे हमें वे बड़ी हिट नहीं मिलीं, जिनकी हम तलाश कर रहे थे। वह अब बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा है, ऐसा लगता है कि उसने अपनी गेंदबाजी पर काम किया है और जिस तरह से हम जानते हैं कि वह वापस गेंदबाजी कर रहा है। उनका अच्छी गेंदबाजी करना हमेशा टीम के लिए अच्छा संकेत रहा है। वह (युजवेंद्रा चहल) गेंद के साथ शानदार रहे हैं।”

विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज उमरान मलिक को लेकर बयान दिया और कहा, “यह टूर्नामेंट हर साल प्रतिभाओं को सामने लाता है, एक खिलाड़ी को 150 क्लिक पर (उमरान मलिक की गेंदबाजी की गति 150kmp के पार थी) गेंदबाजी करते हुए देखना अच्छा है। यहां से व्यक्तियों की प्रगति को समझना जरूरी है। तेज गेंदबाजों का मजबूत होना हमेशा भारतीय क्रिकेट के लिए एक अच्छा संकेत है और जब भी आप इस तरह की प्रतिभा देखते हैं, तो आपकी नजर उन पर होगी और सुनिश्चित करें कि आप उनकी क्षमता को अधिकतम करें जो पहले से ही आइपीएल स्तर पर देखा जा रहा है। हम हार और जीत दोनों को संभालने के लिए एक टीम के रूप में बहुत पेशेवर रहे हैं, हम हार के साथ शीर्ष पर या बहुत कम नहीं रहे हैं। सफर में थोड़ी दिक्कत है, लेकिन हम उसी रफ्तार से आगे बढ़ते हैं।”

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment