नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) को उनकी आक्रामकता के लिए जाना जाता है. चाहे बल्लेबाजी हो या फिर फील्डिंग भारतीय कप्तान दोनों ही मोर्चों पर अपना 100 फीसदी देते हैं. लॉर्ड्स टेस्ट (India vs England, 2nd Test) की दूसरी पारी के दौरान तो उनकी आक्रामकता चरम पर दिखी. दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन जब भारत ने इंग्लैंड को 272 रनों का लक्ष्य दिया तो उसके बाद विराट कोहली ने मैदान पर अपने खिलाड़ियों को जो बात कही वो सच में कमाल है. विराट कोहली ने टीम हडल में अपने खिलाड़ियों को 60 ओवरों में अपनी सबसे बेहतरीन फील्डिंग करने की बात कही.

विराट कोहली ने टीम हडल में कहा, ‘अगर मैंने किसी को हंसते हुए देखा तो देखना. इन 60 ओवरों में तुम्हें जान लगाकर फील्डिंग करनी है.’ विराट कोहली का ये संदेश काम कर गया. भारतीय तेज गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर जैसे कहर ही बरपा दिया. महज 23 ओवरों में इंग्लैंड ने अपनी आधी टीम गंवा दी.

भारतीय तेज गेंदबाजों का कमाल
इंग्लैंड को पहला झटका दूसरी पारी की तीसरी ही गेंद पर लगा. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने रॉरी बर्न्स को सिराज के हाथों कैच आउट करा दिया. इसके बाद दूसरे ओवर में मोहम्मद शमी ने डोम सिब्ले को आउट कर दिया. हसीब हमीद ने कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की लेकिन 16वें ओवर में इशांत शर्मा ने उनका विकेट चटका दिया. इसके बाद टी ब्रेक से ठीक पहले इशांत शर्मा ने जॉनी बेयरस्टो को भी LBW आउट कर इंग्लैंड को बड़ी टेंशन दे दी. लेकिन इंग्लैंड को सबसे बड़ा झटका टी ब्रेक के तुरंत बाद लगा जब जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को 33 रनों के निजी स्कोर पर कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया.

भारत को छठी सफलता भी मिल जाती लेकिन कप्तान कोहली ने बुमराह की ही गेंद पर बटलर का कैच टपका दिया. 27वें ओवर में बुमराह की गेंद पर बटलर चकमा खा गए और गेंद उनके बल्ले से लगकर पहली स्लिप में गई लेकिन कोहली ने आसान कैच टपका दी. लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने दूसरी पारी में जिस तरह की जोशीली गेंदबाजी और फील्डिंग की वो सच में काबिलेतारीफ है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment