11.9 C
London
Tuesday, May 21, 2024

भारतीय खिलाड़ियों से बोले कप्तान विराट कोहली-मैं तुम्हें हंसते हुए नहीं देखना चाहता

भारत को छठी सफलता भी मिल जाती लेकिन कप्तान कोहली ने बुमराह की ही गेंद पर बटलर का कैच टपका दिया. 27वें ओवर में बुमराह की गेंद पर बटलर चकमा खा गए और गेंद उनके बल्ले से लगकर पहली स्लिप में गई लेकिन कोहली ने आसान कैच टपका दी.

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) को उनकी आक्रामकता के लिए जाना जाता है. चाहे बल्लेबाजी हो या फिर फील्डिंग भारतीय कप्तान दोनों ही मोर्चों पर अपना 100 फीसदी देते हैं. लॉर्ड्स टेस्ट (India vs England, 2nd Test) की दूसरी पारी के दौरान तो उनकी आक्रामकता चरम पर दिखी. दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन जब भारत ने इंग्लैंड को 272 रनों का लक्ष्य दिया तो उसके बाद विराट कोहली ने मैदान पर अपने खिलाड़ियों को जो बात कही वो सच में कमाल है. विराट कोहली ने टीम हडल में अपने खिलाड़ियों को 60 ओवरों में अपनी सबसे बेहतरीन फील्डिंग करने की बात कही.

विराट कोहली ने टीम हडल में कहा, ‘अगर मैंने किसी को हंसते हुए देखा तो देखना. इन 60 ओवरों में तुम्हें जान लगाकर फील्डिंग करनी है.’ विराट कोहली का ये संदेश काम कर गया. भारतीय तेज गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर जैसे कहर ही बरपा दिया. महज 23 ओवरों में इंग्लैंड ने अपनी आधी टीम गंवा दी.

भारतीय तेज गेंदबाजों का कमाल
इंग्लैंड को पहला झटका दूसरी पारी की तीसरी ही गेंद पर लगा. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने रॉरी बर्न्स को सिराज के हाथों कैच आउट करा दिया. इसके बाद दूसरे ओवर में मोहम्मद शमी ने डोम सिब्ले को आउट कर दिया. हसीब हमीद ने कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की लेकिन 16वें ओवर में इशांत शर्मा ने उनका विकेट चटका दिया. इसके बाद टी ब्रेक से ठीक पहले इशांत शर्मा ने जॉनी बेयरस्टो को भी LBW आउट कर इंग्लैंड को बड़ी टेंशन दे दी. लेकिन इंग्लैंड को सबसे बड़ा झटका टी ब्रेक के तुरंत बाद लगा जब जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को 33 रनों के निजी स्कोर पर कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया.

भारत को छठी सफलता भी मिल जाती लेकिन कप्तान कोहली ने बुमराह की ही गेंद पर बटलर का कैच टपका दिया. 27वें ओवर में बुमराह की गेंद पर बटलर चकमा खा गए और गेंद उनके बल्ले से लगकर पहली स्लिप में गई लेकिन कोहली ने आसान कैच टपका दी. लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने दूसरी पारी में जिस तरह की जोशीली गेंदबाजी और फील्डिंग की वो सच में काबिलेतारीफ है.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here