8.7 C
London
Tuesday, March 5, 2024

कप्तान बाबर आजम ने कर दी ऐसी गलती की पूरी टीम को मिली सजा

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

पाकिस्तान ने दूसरे टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज पर 120 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज कर तीन मैच की इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

शुक्रवार रात खेले गए इस मुकाबले में लगभग सब कुछ पाकिस्तान के हित में रहा, मगर कप्तान बाबार आजम की एक गलती की वजह से टीम को नुकसान झेलना पड़ा। दरअसल, फील्डिंग के दौरान बाबर ने विकेट कीपिंग दस्तानों का इस्तेमाल किया जो नियमों के खिलाफ है। बाबर की इस गलती की वजह से विंडीज को 5 अतिरिक्त रन मिले, हालांकि टीम पर इसका ज्यादा असर नहीं पड़ा।

29वें ओवर के दौरान बाबर आजम ने की थी ये हरकत

वेस्टइंडीज की पारी के 29वें ओवर के दौरान बाबर आजम विकेट के पीछे थ्रो पकड़ने के लिए विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान के दस्ताने का इस्तेमाल करते हुए कैमरे में कैद हुए। इसे ऑन-फील्ड अंपायरों द्वारा अवैध क्षेत्ररक्षण माना गया और परिणामस्वरूप विपक्षी टीम के खाते में अतिरिक्त 5 रन जोड़ गए।

क्या कहता है नियम

क्रिकेट के नियम 28.1 सुरक्षा उपकरण के अनुसार विकेटकीपर के अलावा किसी भी फील्डर को दस्ताने या बाहरी लेग गार्ड पहनने की अनुमति नहीं है। इसके अलावा, हाथ या उंगलियों की सुरक्षा केवल अंपायरों की सहमति से ही पहनी जा सकती है।

यह उन दुर्लभ स्थितियों में से एक है जिसे हम अक्सर क्रिकेट में नहीं देखते हैं और यह निश्चित रूप से एक है जिसे आजम जल्द ही भूलना चाहेंगे।

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 155 रनों पर किया ढेर

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम के सामने 276 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर के सामने विंडीज की पूरी टीम मात्र 155 रनों पर ही सिमट गई। मेजबान टीम के लिए मोहम्मद नवाज ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए वहीं बाबर आजम ने 77 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khanhttps://reportlook.com/
journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here