16.1 C
Delhi
Monday, December 5, 2022
No menu items!

राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र आज सुबह 11 से शुरू होगी सदन कार्यवाही

- Advertisement -
- Advertisement -

Rajasthan assembly budget session: राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू होने जा रहा है.

विधानसभा के बजट सत्रके पहले दिन राज्यपाल कलराज मिश्र का अभिभाषण होगा. जिसमें एक साल की उपलब्धियों को सदने के पटल पर रखा जाएगा. जिसके बाद अभिभाषण पर तीन दिन बहस होगी.

- Advertisement -

बताया जा रहा है कि राज्य सरकार पहली बार अलग से कृषि बजट पेश करने जा रही है. वहीं एक मार्च को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वित्त मंत्री के रूप में वित्तीय वर्ष 2022-23 का खाका बजट के रूप में पेश करेंगे. गौरतलब है कि 2023 के आखिर में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में राज्य के विधानसभा चुनाव को देखते हुए गहलोत सरकार का फोकस बजट से सीधा आम जनता को साधने पर रहेगा.

वहीं बजट में बेरोजगारों और महिलाओं के लिए कुछ विशेष ऐलान भी किए जा सकते हैं. इसके अलावा बीजेपी REET Paper Leak मामले और किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर भी सरकार को घेरने की तैयारी में है. जिसके चलते राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र इस बार हंगामेदार रहने के पूरे आसार हैं. विधानसभा सत्र को लेकर भाजपा विधायक दल की बैठक हुई. यह बैठक नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया की अध्यक्षता में विधानसभा के ना पक्ष लॉबी में बैठक हुई. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, उपनेता राजेंद्र राठौड़ सहित भाजपा के विधायक मौजूद रहे.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here