8.8 C
London
Wednesday, June 12, 2024

पहलवानों को मिला बाबा रामदेव का समर्थन, बोले- ‘बृजभूषण सिंह को सलाखों के पीछे डाल देना चाहिए’

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

दिल्ली: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर बीते 35 दिनों से धरने पर बैठे पहलवानों को बाबा रामदेव का समर्थन मिला है।

रामदेव ने कहा कि एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में डब्ल्यूएफआई के बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। सलाखों के पीछे डाल देना चाहिए।

माता-बहनों के लिए हर दिन करते हैं बकवास

बाबा रामदेव ने कहा कि यह बहुत ही शर्मनाक बात है कि देश के पहलवान जंतर-मंतर पर बैठे हैं और कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर यौन दुराचार का आरोप लगा रहे हैं। ऐसे व्यक्ति को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और सलाखों के पीछे भेजा जाना चाहिए। वह हर दिन माताओं, बहनों और बेटियों के बारे में बकवास करते हैं। यह एक अत्यंत निंदनीय दुष्ट कार्य है, पाप है।

योग गुरु बाबा रामदेव राजस्थान के भीलवाड़ा में यह बयान दिया है। दिल्ली पुलिस द्वारा उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद भी सिंह को गिरफ्तार नहीं किए जाने के बारे में पूछे जाने पर बाबा रामदेव ने कहा कि मैं केवल एक बयान दे सकता हूं। मैं उसे (जेल में) बंद नहीं कर सकता।

23 अप्रैल से धरने पर पहलवान

बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विनेश फोगट और ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक सहित शीर्ष पहलवान 23 अप्रैल से दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं। 28 मई को नई संसद के सामने महिला महापंचायत करने का फैसला लिया गया है।

दिल्ली पुलिस ने डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की हैं। जहां पहली प्राथमिकी नाबालिग पहलवान द्वारा लगाए गए आरोपों से संबंधित है और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत दर्ज की गई है, वहीं दूसरी अपमानजनक शील से संबंधित है। गुरुवार को बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि कानून का दुरुपयोग किया जा रहा है।

By Ahsan Ali

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img