15.6 C
London
Wednesday, May 29, 2024

Breaking: सत्यपाल मलिक को CBI का नोटिस, जानें किस लिए जारी हुआ नोटिस, मलिक ने दिया ये जवाब

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को कथित इंश्योरेंस घोटाला मामले में कुछ सवालों के जवाब जानने के लिए नोटिस जारी किया है.

मलिक ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया है कि सीबीआई ने ‘कुछ स्पष्टीकरण’ के लिए अकबर रोड के अपने गेस्ट हाउस में बुलाया है.

मलिक ने कहा, ”उन्हें कुछ चीजें जाननी हैं, जिसके लिए मुझे बुलाया है. मैं राजस्थान जा रहा हूं इसलिए मैंने उन्हें बता दिया है कि मैं 27-29 अप्रैल के बीच उपलब्ध रहूंगा.”

कुछ दिन पहले सत्यपाल मलिक ने न्यूज़ वेबसाइट ‘द वायर’ के वरिष्ठ पत्रकार करण थापर को इंटरव्यू दिया था.

सत्यपाल मलिक ने इंटरव्यू में क्या कहा था:

इंटरव्यू में सत्यपाल मलिक ने पुलवामा हमले के लिए न सिर्फ़ केंद्र सरकार को ज़िम्मेदार बताया बल्कि भ्रष्टाचार को लेकर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

भ्रष्टाचार पर बात करते हुए उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर और गोवा का राज्यपाल रहते हुए उन्होंने कई बार भ्रष्टाचार का मुद्दा प्रधानमंत्री के सामने उठाया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

सत्यपाल मलिक ने कहा कि प्रधानमंत्री के क़रीबी लोग उनके पास जम्मू-कश्मीर में दलाली का काम लेकर आए, जिसमें उन्हें 300 करोड़ रुपये का ऑफ़र था. इस काम को करने से उन्होंने मना कर दिया. सत्यपाल मलिक ने कहा, “मैं सेफ़ली कह सकता हूं कि प्रधानमंत्री जी को करप्शन से कोई बहुत नफ़रत नहीं है.”

सत्यपाल मलिक के कार्यकाल में ही जम्मू-कश्मीर में विधानसभा भंग हुई, जिसके बाद राज्य का सारा एडमिनिस्ट्रेशन उनके हाथ में आ गया. इसी दौरान पांच अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया.

नवंबर 2019 से अगस्त 2020 तक वे गोवा के और अगस्त 2020 से अक्टूबर 2022 तक वे मेघालय के राज्यपाल रहे.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img