जयपुर न्यूज डेस्क। इस वक्त की बड़ी खबर प्रदेश में बढ़ती खाद की किल्लत की परेशानी को लेकर सामने आई है। प्रदेश में यूरिया खाद की कमी को पूरा करने के लिए सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार से इसकी पूर्ति करने की मांग की है।

इसके लिए सीएम गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा है।

राजस्थान के सीएम गहलोत ने पीएम मोदी को पत्र लिख कर राज्य में यूरिया खाद की कमी से अवगत करवाते हुए किसानों को समय पर पर्याप्त खाद मुहैया करने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री गहलोत ने केंद्र सरकार की ओर से स्वीकृत आवंटन की मांग करते हुए पत्र लिखा है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने 8 लाख मैट्रिक टन खाद स्वीकृती को मंजूर दी है लेकिन अभी तक 5.52 लाख मैट्रिक टन यूरिया खाद की ही आपूर्ति की गई है। इससे प्रदेश में यूरिया खाद की कमी हो गई और इस वक्त किसानों की इससे बड़ी परेशानी हो रही है। इसी परेशानी को देखते हुए सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार का ध्यान इस ओर करने के लिए पीएम मोदी को पत्र लिखा है।

आपको बता दें कि पहले भी मुख्य सचिव निरंजन आर्य इसके लिए केंद्र सरकार के सचिव राजीव गोबा को पत्र लिख कर इसके बारे में जानकारी दे चुके है। इस वक्त प्रदेश में पहले डीएपी खाद की भांति ही यूरिया खाद की परेशानी बढ़ती जा रहीं है। किसान सरकार से लगातार यूरिया खाद की मांग कर रहें है और कई जिलो में इसको लेकर विवाद भी देखने को मिल रहा है।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment