13 C
London
Sunday, May 26, 2024

Breaking News: भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल, T20 world cup में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

विराट कोहली की बेहतरीन पारी के दम पर भारत ने मेलबर्न में खेले गए रोमांचक मुक़ाबले में पाकिस्तान को चार विकेट से हरा दिया. नाटकीय रहे आखिरी ओवर में भारत को 16 रन बनाने थे. भारत ने आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल कर लिया. विराट कोहली ने 53 गेंद में नाबाद 82 रन बनाए.

जीत का रन आर अश्विन ने बनाया.

आखिरी ओवर में गेंद मोहम्मद नवाज़ के हाथ थी. पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या 40 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने विराट कोहली के साथ 113 रन साझेदारी की.

उनकी जगह आए दिनेश कार्तिक ने दूसरी गेंद पर एक रन लिया. दूसरी गेंद पर विराट कोहली ने दो रन बनाए. ओवर की अगली गेंद पर विराट ने छक्का जड़ दिया. ये नो बॉल थी. भारत को आखिरी तीन गेंद में छह रन बनाने थे. अगली गेंद वाइड थी. अब तीन गेंद में पांच रन की ज़रूरत थी. अगली गेंद पर नवाज़ ने विराट को बोल्ड किया लेकिन वो उस गेंद पर आउट नहीं दिए जा सकते थे और भारतीय बल्लेबाज़ों ने तीन रन लिए. पांचवीं गेंद पर दिनेश कार्तिक आउट हो गए.

आखिरी गेंद पर भारत को जीत के लिए दो रन बनाने थे. अगली गेंद वाइड रही. अब भारत को जीत के लिए एक गेंद में एक रन चाहिए था.

जीत के लिए मिले 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने सातवें ओवर में सिर्फ़ 31 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे. तब टीम बड़ी मुश्किल में दिखाई दे रही थी. इसके बाद विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने मोर्चा संभाला.

ओपनर केएल राहुल दूसरे ओवर में नसीम शाह का शिकार बन गए. वो सिर्फ़ चार रन बना सके. रोहित शर्मा भी नाकाम रहे. वो भी सिर्फ़ चार रन बना सके. कप्तान रोहित शर्मा को चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर हैरिस राउफ ने इफ़्तिख़ार अहमद के हाथों कैच करा दिया.

भारत को तीसरा झटका सूर्यकुमार यादव के रूप में लगा. वो 15 रन बनाकर आउट हुए. हैरिस राउफ़ ने उन्हें मोहम्मद रिज़वान के हाथों कैच कराया.

छठे ओवर में तीसरा विकेट गिरा तो भारत का स्कोर था 26 रन. सूर्यकुमार की जगह लेने आए अक्षर पटेल सिर्फ़ तीन गेंद तक विकेट पर रुके. वो दो रन के निजी स्कोर पर रनआउट हो गए. भारत को चौथा झटका 31 रन के स्कोर पर लगा.

10 ओवर के बाद भारत का स्कोर था चार विकेट 45 रन. भारत को 60 गेंद में 115 रन बनाने थे. 11वें ओवर में भारतीय पारी के 50 रन पूरे हो गए. इस ओवर में भारतीय बल्लेबाज़ों ने नौ रन जुटाए.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here