8.5 C
London
Friday, April 19, 2024

यूपी के लखीमपुर खीरी में पुलिस हिरासत में पिटाई से लड़के की मौत

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

लखीमपुर खीरी,24 जनवरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले में एक 17 वर्षीय लड़के की पुलिस हिरासत में कथित तौर पर बेरहमी से पिटाई (Thrashed in police custody) करने के चार दिन बाद रविवार, 23 जनवरी को मौत (Died) हो गई. इस मामले में अब तक तीन पुलिस अधिकारियों को निलंबित (Police Officers Suspended) किया जा चुका है.

मृतक राहुल संपूर्णनगर के इंदिरा नगर गांव का रहने वाला था. उसके चाचा द्वारा किशोरी के खिलाफ मोबाइल चोरी के आरोप में शिकायत दर्ज कराया गया था. दो दिन बाद 19 जनवरी को उसे पुलिस पूछताछ के लिए खजुरिया पुलिस (Khajuria Chowki) चौकी ले गई थी.

आरोप है कि हिरासत में लिए गए पेड़िया फार्म कमलापुर के 16 वर्षीय राहुल की पिटाई की गई. परिजनों ने बताया कि रविवार सुबह पुलिस ने बताया कि राहुल की हालत खराब है. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इसके बाद मृतक के परिजनों ने जमकर हंगामा किया

पुलिस ने आरोपों को बताया गलत

एसपी संजीव सुमन ने खजुरिया चौकी इंचार्ज विपिन कुमार, सिपाही सचिन और महेंद्र को निलंबित कर दिया. खीरी के पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने कहा, ”लड़के के परिजन और मां थाने आए थे. उसके चाचा और ग्राम प्रधान भी वहां मौजूद थे. सबके सामने 2-3 घंटे तक पूछताछ चलती रही. पूछताछ के बाद दोनों पक्ष ने समझौता कर लिया. समझौते की एक लिखित प्रति पुलिस के पास उपलब्ध है. लड़के को 19 जनवरी को दोपहर लगभग 3 बजे परिवार को सौंप दिया गया था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.”

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here