यूपी के लखीमपुर खीरी में पुलिस हिरासत में पिटाई से लड़के की मौत

राज्यउत्तरप्रदेशयूपी के लखीमपुर खीरी में पुलिस हिरासत में पिटाई से लड़के की मौत

लखीमपुर खीरी,24 जनवरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले में एक 17 वर्षीय लड़के की पुलिस हिरासत में कथित तौर पर बेरहमी से पिटाई (Thrashed in police custody) करने के चार दिन बाद रविवार, 23 जनवरी को मौत (Died) हो गई. इस मामले में अब तक तीन पुलिस अधिकारियों को निलंबित (Police Officers Suspended) किया जा चुका है.

मृतक राहुल संपूर्णनगर के इंदिरा नगर गांव का रहने वाला था. उसके चाचा द्वारा किशोरी के खिलाफ मोबाइल चोरी के आरोप में शिकायत दर्ज कराया गया था. दो दिन बाद 19 जनवरी को उसे पुलिस पूछताछ के लिए खजुरिया पुलिस (Khajuria Chowki) चौकी ले गई थी.

आरोप है कि हिरासत में लिए गए पेड़िया फार्म कमलापुर के 16 वर्षीय राहुल की पिटाई की गई. परिजनों ने बताया कि रविवार सुबह पुलिस ने बताया कि राहुल की हालत खराब है. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इसके बाद मृतक के परिजनों ने जमकर हंगामा किया

पुलिस ने आरोपों को बताया गलत

एसपी संजीव सुमन ने खजुरिया चौकी इंचार्ज विपिन कुमार, सिपाही सचिन और महेंद्र को निलंबित कर दिया. खीरी के पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने कहा, ”लड़के के परिजन और मां थाने आए थे. उसके चाचा और ग्राम प्रधान भी वहां मौजूद थे. सबके सामने 2-3 घंटे तक पूछताछ चलती रही. पूछताछ के बाद दोनों पक्ष ने समझौता कर लिया. समझौते की एक लिखित प्रति पुलिस के पास उपलब्ध है. लड़के को 19 जनवरी को दोपहर लगभग 3 बजे परिवार को सौंप दिया गया था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.”

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles