नई दिल्ली : कांग्रेस के बड़े नेता सलमान खुर्शीद की किताब की रार अब उग्र होती जा रही है. राजनीतिक दलों के बाद अब हिन्दूवादी संगठन भी किताब में छपे अंश के खिलाफ आ गए हैं. ताजा खबर विश्व हिन्दू संगठन से सामने आई है. जब वीएचपी ने सलमान खुर्शीद  की जुबान तक काटने की धमकी दे डाली. यही नहीं वीएचपी के कार्यकर्ताओं ने सलमान को पाकिस्तान चले जाने की भी हिदायद दे डाली.

बताया जा रहा है कि विरोध प्रदर्शन की आंच पूरे देश में शुरु हो गई है. शनिवार को हिन्दूवादी संगठनों ने कई राज्यों में सलमान खुर्शीद के पुतले को आग हवाले करते हुए. प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन दिया

सलमान खुर्शीद ने हाल ही में एक किताब लिखी है. इसके बाद देशभर में बवाल मचा हुआ है. जहां महबूबा मुफ्ती सलमान के समर्थन में उतर आई हैं, वहीं अब विश्व हिंदू परिषद ने भी मोर्चा खोल दिया है. लिहाजा शाहजहांपुर में शनिवार को विहिप ने सलमान खुर्शीद का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की. इतना ही नहीं विश्व हिंदू परिषद ने खुर्शीद की जुबान काटने की भी धमकी दी.

विश्व हिंदू परिषद ने थाना सदर बाजार क्षेत्र के खिरनी बाग चौराहे पर सलमान खुर्शीद का पुतला फूंका. इस दौरान विहिप के करीब 20 से 25 कार्यकर्ताओं ने पुतले को आग के हवाले कर दिया. साथ ही सलमान खुर्शीद की जुबान काटने की भी बात कही. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि ऐसे लोगों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए.

दरअसल, किताब में सलमान खुर्शीद ने कहा है कि ‘हिंदुत्व’ का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए किया जाता है. इसलिए चुनाव प्रचार के दौरान इसका ज्यादा जिक्र किया जाता रहा है. किताब में उन्होंने कहा कि ‘सनातन धर्म या क्लासिकल हिंदुइज्म को किनारे करके हिंदुत्व को आगे बढ़ाया जा रहा है. यह बात किताब के 113 नंबर पेज कही गई है. साथ ही  अपनी किताब में सलमान ने हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोको हरम से की है.

यही वजह है ​कि उनकी किताब को लेकर बीजेपी और हिंदुवादी संगठनों में काफी बवाल मचा हुआ है. सलमान ने किताब के एक चैप्टर ‘द सैफ्रन स्काई’ में लिखा कि मौजूदा समय में हिंदुत्व का राजनीतिक रूप, साधु-संतों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को साइडलाइन ​कर रहा है. हिंदुत्व का यह सियासी चेहरा आईएसआईएस और बोको हरम जैसे जिहादी संगठनों जैसा ही है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment