6.4 C
London
Tuesday, April 23, 2024

पंजाब में बोले केजरीवाल, धर्म परिवर्तन के खिलाफ जरूर बने कानून

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को जालंधर में कहा कि धर्म एक निजी मामला है। भगवान की पूजा करने का अधिकार सभी को है। धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून जरूर बनना चाहिए लेकिन इसके जरिए किसी को गलत तरीके से प्रताड़ित नहीं किया जाना चाहिए। उन्हें डराकर किया गया धर्मांतरण गलत है। 

प्रचार के दौरान केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में उद्योगपतियों को बीजेपी का वोट बैंक माना जाता था। मैं खुद बनिया हूं लेकिन दिल्ली के बनिया ने मुझे कभी वोट नहीं दिया। मेरे दिल जीतने के बाद उन्होंने वोट देना शुरू किया। हमें 5 साल दीजिए, हम आपका भी दिल जीत लेंगे। 

केजरीवाल पंजाब के दौरे पर हैं। शुक्रवार को उन्होंने नवजोत सिद्धू पर तीखा हमला करते हुए कहा था कि सिद्धू न तो इलाके में जाते हैं और न किसी का फोन उठाते हैं। केजरीवाल ने फिल्लौर में कहा कि यहां पर आप के उम्मीदवार प्रिंसिपल प्रेम कुमार के पास पैसा नहीं है न प्रदेश प्रधान भगवंत मान के पास। भगवंत मान पिछले सात वर्ष से सांसद हैं लेकिन वह अभी भी किराए के मकान में रहते हैं। केजरीवाल ने अकाली दल और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि दोनों पार्टियों पर नशा व रेत बेचने का आरोप हैं।  

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में शिक्षा और अस्पतालों का स्तर सुधारा जाएगा। यह सब तब संभव होगा, जब पंजाब में कट्टर ईमानदार सरकार आएगी। उन्होंने कहा कि वर्ष 1966 से लेकर अब तक 26 साल पंजाब में कांग्रेस की सरकार और 19 वर्ष बादलों की सरकार रही है। इन दोनों ने मिलकर पंजाब को लूट लिया। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन पर रेत चोरी के आरोप हैं। उनके घर ईडी की रेड हुई है, नोटों की गड्डियां मिली हैं।  

उनको मात्र 111 दिन मिले थे और उसमें ही उन्होंने कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को दिल्ली में एलान किया है कि अब दिल्ली सरकार के किसी कार्यालय में भी मुख्यमंत्री की फोटो नहीं लगेगी बल्कि बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर और शहीद भगत सिंह की ही फोटो लगेगी। फिल्लौर में कांग्रेस ने जालंधर से सांसद चौधरी संतोख सिंह के बेटे बिक्रम चौधरी को मैदान में उतारा है, जबकि अकाली दल ने विधायक बलदेव खैहरा पर दोबारा दांव खेला है। 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here