चेन्नई. तमिलनाडु (Tamil Nadu) में हाल ही में हुए ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव (Local Body Elections) में भाजपा (BJP) के पदाधिकारी डी कार्तिक (D Karthik) को केवल एक ही वोट हासिल हुआ. यहां गौर करने वाली बात यह है कि उनके घर में ही कुल पांच सदस्‍य हैं. डी कार्तिक को एक वोट मिलने की खबर सोशल मीडिया पर इस तरह से वायरल हुई कि उन्‍हें इस पर सफाई देनी पड़ गई.

कोयंबटूर जिले के पेरियानाइकनपालयम संघ में वार्ड सदस्य के पद के लिए चुनाव लड़ने वाले डी कार्तिक को एक वोट हासिल होने की खबर पर लेखिका और कार्यकर्ता मीना कंदासामी ने ट्वीट किया, ‘स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा उम्मीदवार को केवल एक वोट हासिल हुआ. मुझे उनके घर के चार अन्य मतदाताओं पर गर्व है, जिन्होंने दूसरों को वोट देने का फैसला किया.’

वहीं कांग्रेस नेता अशोक कुमार ने कहा, ‘वार्ड सदस्‍य पद का चुनाव लड़ने वाले भाजपा उम्‍मीदवार के घर पर पांच सदस्‍य हैं. भाजपा उम्‍मीदवार को कोयंबटूर से एक वोट मिला है.’ एक अन्य ट्विटर यूजर ने बताया कि कार्तिक द्वारा अपने चुनावी प्रचार के लिए जारी किए गए पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और खुद सहित सात अन्य नेताओं की तस्वीर थी, लेकिन उन्हें केवल एक वोट मिला.

‘द न्यू इंडियन एक्सप्रेस’ से बात करते हुए बीजेपी यूथ विंग के जिला उपाध्यक्ष कार्तिक ने कहा, मैंने भाजपा की ओर से चुनाव नहीं लड़ा था. मैंने कार के चिह्न पर एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था. मेरे परिवार के पास चार वोट हैं और सभी वोट पंचायत के वार्ड 4 में हैं. उन्होंने बताया, वार्ड नंबर 9 जहां से मैंने चुनाव लड़ा था, वहां मेरे परिवार के चार सदस्यों और मेरा कोई वोट नहीं है. इस बीच, सोशल मीडिया में ट्रोलर्स द्वारा मेरा गलत उल्लेख किया जा रहा है कि मैंने भाजपा की ओर से चुनाव लड़ा था और मैंने मेरे परिवार के सदस्य का वोट भी नहीं मिला, जो सच नहीं है.

गौरतलब है कि राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव 6 और 9 अक्टूबर को दो चरणों में हुए थे. इस चुनाव में कुल 27,003 पदों के लिए 79,433 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे. चुनाव प्रचार के दौरान कार्तिक ने अपने पोस्टरों के साथ पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह जैसे बड़े चेहरों का इस्तेमाल किया था, फिर वह अपने लिए सिर्फ एक वोट ही जुटा सके.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment