काली की डायरेक्टर लीना ने फिर दिया बीजेपी को जवाब, भारत हिंदू राष्ट्र नहीं बन सकता

मनोरंजनकाली की डायरेक्टर लीना ने फिर दिया बीजेपी को जवाब, भारत हिंदू राष्ट्र नहीं बन सकता

डॉक्युमेंट्री ‘काली’ की मेकर लीना मणिमेकलई के नए ट्वीट के बाद विवाद भड़क रहा है। एक तरफ जहां लोग उनपर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के नेता शहजाद पूनावाला, लेफ्ट पार्टिज जैसे कांग्रेस, टीएमसी आदि पर लीना को सपोर्ट करने का आरोप लगा रहे हैं। क्या है यह मामला? क्यों हो रहा है विवाद? अब तक किस-किसने क्या कहा? और लीना पर क्या कार्रवाई हुई है? अगर आप भी ऐसे सवालों के जवाब ढूंढ रहे हैं तो यह लाइव ब्लॉग आपके लिए है।

दक्षिणेश्वर काली मंदिर ने जताई पोस्टर पर आपत्ति

दक्षिणेश्वर काली मंदिर ने ‘काली’ के पोस्टर की कड़ी निंदा करते हुए कहा, “जैसा कि हमने पहले कहा, हम अभी भी कहते हैं कि कई जगह हैं जहां शराब से पूजा की जाती है, वहां का नियम है। लेकिन बहुचर्चित पोस्टर में जो दिखाया गया है वह कभी भी स्वीकार्य नहीं है।”

लीना ने बीजेपी पर कसा तंज

अब लीना ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए लिखा, ‘बीजेपी पेरोल ट्रोल आर्मी को पता नहीं है कि लोक थिएटर कलाकार अपने प्रदर्शन के बाद कितना शांत रहते हैं। यह मेरी फिल्म से नहीं है। यह रोजमर्रा के ग्रामीण भारत से है जिसे ये संघ परिवार अपनी अथक नफरत और धार्मिक कट्टरता से नष्ट करना चाहते हैं। भारत कभी हिंदू राष्ट्र नहीं बन सकता।’

लीना ने ट्रोल्स को दिया जवाब

लीना ने ट्रोल्स को जवाब देते हुए लिखा, “ये ट्रोल मेरी कलात्मक स्वतंत्रता के पीछे पड़े हुए हैं। अगर मैं इन नासमझ दक्षिणपंथी भीड़ माफिया के डर से अपनी आजादी दे दूंगी, तो मैं सबकी आजादी को दांव पर लगा दूंगी। इसलिए मैं अपनी आजादी का त्याग नहीं करूंगी, चाहे जो हो जाए।”

मैं इस समय ….. – लीना

मणिमेकलाई ने कहा, “ऐसा लगता है कि पूरा देश – जो अब सबसे बड़े लोकतंत्र से सबसे बड़ी नफरत की मशीन बन गया है – मुझे सेंसर करना चाहता है।” “मैं इस समय कहीं भी सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हूं।” 

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles