काली माता के सिगरेट पीने वाला पोस्टर देख भड़के ‘हिंदुत्वादी’, फिल्म डायरेक्ट को गिरफ्तार करने की उठाई मांग

मनोरंजनकाली माता के सिगरेट पीने वाला पोस्टर देख भड़के 'हिंदुत्वादी', फिल्म डायरेक्ट को गिरफ्तार करने की उठाई मांग

बॉलीवुड सिनेमा में कई ऐसी फिल्में हैं, जो रिलीज से पहले धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप झेल चुकी हैं। कुछ दिनों पहले, बिग बजट फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसमें रणबीर कपूर मंदिर के अंदर जूते पहनकर जाते हुए नजर आए थे। इस सीन की वजह से सोशल मीडिया पर लोग काफी भड़क गए थे। वहीं, अब ऐसा ही एक और मामला सामना आया है। हाल ही में, भारतीय फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई ने अपनी डॉक्यूमेंट्री का एक पोस्टर शेयर किया, जिस पर अब जमकर विवाद हो रहा है। इस पोस्टर में काली मां को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। 

दरअसल, लीना मणिमेकलाई की आगामी डॉक्यूमेंट्री का नाम ‘काली’ है, जिसका पोस्टर फिल्ममेकर ने बीते दिन ट्विटर पर शेयर किया। इस पोस्टर में देखा जा सकता है कि एक एक्ट्रेस काली मां के अवतार में हैं और सिगरेट पीती दिखाई दे रही हैं। इस पोस्टर के साथ लीना ने बताया कि वह इस प्रोजेक्ट के लिए काफी उत्साहित हैं क्योंकि उनकी डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ को कनाडा फिल्म फेस्टिवल में लॉन्च किया गया है। 

हालांकि, सोशल मीडिया पर जैसे ही लीना ने अपनी डॉक्यूमेंट्री का ये पोस्टर शेयर किया, तो इसे देखकर लोग भड़क गए। पोस्टर में मां काली का यह अवतार सोशल मीडिया यूजर्स को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया है और अब लोगों ने लीना पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया है। एक यूजर ने लिखा, ‘हर रोज हिंदू धर्म की भावनाओं को आहत किया जाता है। यह लोग हमारे सब्र की परीक्षा ले रहे हैं।’ कुछ यूजर्स ने लीना से यह सवाल भी किया कि क्या वह दूसरे धर्म के भगवान को इस तरह धूम्रपान करवाते हुए दिखा सकती हैं?

बता दें कि लीना मणिमेकलाई द्वारा शेयर किए गए इस पोस्टर ने लोगों का दूसरी वजह से भी ध्यान खींचा है। इस पोस्टर में काली मां की वेशभूषा में अभिनेत्री ने एक हाथ में त्रिशूल पकड़ा हुआ है और दूसरे हाथ में एलजीबीटीक्यू समुदाय का झंडा है। इस पोस्टर की यही चीज लोगों को आकर्षित कर रही है।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles