नबी की शान में गुस्ताखी करने वाली भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की मुश्किलें बढ़ी, एक और मामला दर्ज

राज्यनबी की शान में गुस्ताखी करने वाली भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की मुश्किलें बढ़ी, एक और मामला दर्ज

पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में भाजपा नेता नुपूर शर्मा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। उसके खिलाफ अब महाराष्ट्र के पुणे में पुलिस ने केस दर्ज किया है।

इससे पहले नुपूर शर्मा के खिलाफ इसी मामले में मुंबई व हैदराबाद में केस दायर किया जा चुका है। 


आरोप है कि एक न्यूज चैनल पर चर्चा के दौरान उसने पैगंबर मुहम्मद साहब के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद उसने दिल्ली पुलिस में शिकायत की है कि उसे जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं। भाजपा प्रवक्ता शर्मा के खिलाफ पुणे के कोंढवा थाने में 31 मई को केस दर्ज किया गया। पुणे के राकांपा नेता की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है। 


इससे पहले भारतीय सुन्नी मुसलमानों के सुन्नी बरेलवी संगठन रजा अकादमी की शिकायत के बाद शर्मा के खिलाफ मुंबई में भादंवि की धारा 295ए, 153ए और 505बी के तहत केस दर्ज किया गया है। इसी तरह हैदराबाद में एक पुलिस अधिकारी की शिकायत पर शर्मा के खिलाफ साइबर क्राइम पुलिस थाने में भादंवि की धारा 153 (ए), 504, 505 (2) और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

भाजपा नेता के खिलाफ दायर शिकायतों में आरोप लगाया गया कि शर्मा ने पैगंबर मुहम्मद साहब और इस्लाम के धर्म के खिलाफ अपमानजनक, झूठे और आहत शब्दों का इस्तेमाल किया और मुसलमानों की भावनाओं को आहत किया। शिकायत में उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की गई है। 

हत्या व दुष्कर्म की धमकियों की शिकायत 
इससे पहले 27 मई को शर्मा ने शिकायत की कि उसे सोशल मीडिया के जरिए हत्या व दुष्कर्म की धमकी दी जा रही है। उसके आरोप है कि एक फैक्ट चेकर ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर एक टीवी चैनल पर उनकी हालिया बहस का वीडियो तोड़मरोड़ व संपादित कर प्रसारित किया। शर्मा ने दिल्ली पुलिस आयुक्त व दिल्ली पुलिस से कहा है कि यदि उस या उनके परिवार को कोई नुकसान पहुंचता है तो कथित फैक्ट चेकर जुबैर को जिम्मेदार माना जाए। 

यह है पूरा मामला 
इन दिनों वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर देशभर में चर्चा छिड़ी हुई है। शुक्रवार 27 मई को नुपुर एक नेशनल टेलीविजन न्यूज चैनल की डिबेट में पहुंचीं। बहस के दौरान उसने आरोप लगाया कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। अगर यही है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। नुपुर ने इसके आगे इस्लामी मान्यताओं का जिक्र किया, जिसे फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया और नुपुर पर पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles