BJP संसदीय दल की बैठक आज, सभी सांसदों को उपस्थित रहने का निर्देश, 2024 के चुनाव जीतने पर होगा फॉक्स, पीएम मोदी देंगे जीत का मंत्र

मनोरंजनBJP संसदीय दल की बैठक आज, सभी सांसदों को उपस्थित रहने का निर्देश, 2024 के चुनाव जीतने पर होगा फॉक्स, पीएम मोदी देंगे जीत का मंत्र

भारतीय जनता पार्टी के संसदीय दल की बैठक आज होनी है.

इसके लिए भाजपा ने अपने सभी सांसदों से मीटिंग में उपस्थित रहने का न‍िर्देश द‍िया है. बैठक में पीएम मोदी भी मौजूद रहेंगे. वह पीएम होने के साथ ही उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से सांसद हैं. उनके अलावा BJP संसदीय दल की इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई दिग्गज भाजपा नेता भी शामिल होंगे.

पार्टी ने अपने सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों से बैठक में शामिल होने के लिए कहा है. बता दें कि लोकसभा में भाजपा के 301 सांसद हैं जबकि राज्यसभा में 97 सांसद हैं. बैठक में पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी. 10 मार्च को पांच राज्यों- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित हुए हैं, जिनमें पंजाब को छोड़कर भाजपा ने सभी राज्यों में अच्छा प्रदर्शन किया है.

पंजाब में भाजपा कुछ नहीं कर पाई है. कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का भी कोई फायदा भाजपा को मिलता नहीं दिखा है. वहीं, बाकी राज्यों में पार्टी का अच्छा प्रदर्शन रहा. यूपी में तो भाजपा ने एतिहास रच दिया. 37 साल बाद किसी पार्टी की सरकार रिपीट हुई है. इससे पहले आखिरी बार 1985 में कांग्रेस ने सत्ता में दोबारा वापसी की थी.

ऐसे में अब भाजपा संसदीय दल की बैठक के दौरान चुनावों में अपने प्रदर्शन की समीक्षा करने वाली है. आखिरी बार ऐसी बैठक 21 दिसंबर 2021 को हुई थी. तब भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक में शामिल हुए थे. उन्होंने संसद में सांसदों की उपस्थिति को लेकर चिंता व्यक्त की थी और आगाह किया था कि जब तक वह (सांसद) खुद को बदल नहीं लेते, तब तक बदलाव नहीं हो सकता है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles