बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग का कहना है कि कोरोना वायरस मध्य प्रदेश को नुकसान नहीं पहुंचा सकता जहां मुख्यमंत्री ‘शिव’ हैं और राज्य पार्टी इकाई के प्रमुख ‘विष्णु’ हैं। मालूम हो कि वर्तमान में, शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं, जबकि विष्णु दत्त शर्मा राज्य बीजेपी अध्यक्ष हैं।

दरअसल, रविवार को एक ट्वीट में चुग ने कहा, “कोरोना मध्य प्रदेश को कैसे नुकसान पहुंचा सकता है जहां प्रदेश अध्यक्ष विष्णु हैं और मुख्यमंत्री शिव हैं।” इस पर विपक्षी कांग्रेस ने दावा किया कि बीजेपी नेता राज्य में “इस साल जनवरी से मई तक 3.28 लाख मौतों” के बावजूद, इस तरह के बयान देकर केवल अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से वाहवाही लेने में लगे हुए हैं। कांग्रेस ने कहा कि यह सामान्य मृत्यु दर से बहुत अधिक है। चुग राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के उद्घाटन में भाग लेने के लिए राज्य बीजेपी कार्यालय में थे। राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के तहत बीजेपी कार्यकर्ताओं को स्वास्थ्य देखभाल प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिससे वे महामारी और अन्य स्वास्थ्य संबंधी संकट के दौरान स्वेच्छा से काम कर सकें।

चुग ने यह भी कहा कि इस साल दिसंबर तक देश के स्वास्थ्य केंद्रों में COVID-19 टीकों की 135 करोड़ खुराक पहुंच जाएगी। इस बीच, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उसके नेता इस तरह सिर्फ अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से तारीफ पाने के लिए बोलते हैं।

गुप्ता ने दावा किया कि “इस साल जनवरी से मई के बीच मध्य प्रदेश में 3.28 लाख लोगों की मौत हुई, जो सामान्य मृत्यु दर से 54 प्रतिशत अधिक थी।” उन्होंने आगे दावा किया कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने खुद स्वीकार किया कि बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं के परिवारों के 3,500 लोग COVID-19 के कारण मारे गए थे।

गुप्ता ने पूछा,“चुग को हमें बताना चाहिए था कि शिवराज और विष्णु दत्त कहाँ थे जब COVID-19 कहर बरपा रहा था? क्या वे सो रहे थे? वे भविष्य में महामारी पर कैसे अंकुश लगाएंगे?” दोनों नेताओं की हिंदू देवताओं से तुलना करने पर उन्होंने कहा, “पूरी दुनिया में ऐसी तानाशाही ताकतें खुद को सर्वोच्च शक्ति मानती हैं। ऐसी ताकतें मानती हैं कि वे भगवान हैं। ”

हालांकि, राज्य बीजेपी सचिव रजनीश अग्रवाल ने कहा कि यह सिर्फ बोलने का एक तरीका था। अग्रवाल ने कहा, “उन्होंने (चुग) केवल मुख्यमंत्री और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के नामों का उल्लेख किया।” उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार और पार्टी संगठन महामारी के दौरान लोगों की सेवा में लगे हुए हैं।

अग्रवाल ने कहा, “महामारी दुनिया भर में फैल गई। यह महत्वपूर्ण था कि राज्य सरकार ने इससे कैसे निपटा और पार्टी संगठन ने संकट के समय लोगों की सेवा की। अब, महामारी नियंत्रण में है।कांग्रेस ने केवल महामारी संकट के दौरान अराजकता फैलाई। ”

गौरतलब है कि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक मध्य प्रदेश ने इस साल अप्रैल और मई में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मौतों में तेज वृद्धि देखी थी। जो पिछले सालों में इन महीनों में सामान्य से लगभग तीन गुना अधिक थीं और कोविड -19 से होने वाली मौतों के सरकारी आंकड़ों से कहीं अधिक थीं।

वहीं, राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बीते रविवार को, मध्य प्रदेश ने कोविड ​​​​-19 के 10 मामलों की सूचना दी। जिससे कुल मामलों की संख्या 7,91,960 हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या 10,514 पर है। राज्य में ठीक होने वालों की संख्या 7,81,298 है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, राज्य में 148 एक्टिव मामले हैं।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment