भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता और पूर्व विधायक कपिल मिश्रा ने दिल्ली के मंगोलपुरी जाकर रिंकू शर्मा के परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई। इस दौरान कपिल मिश्रा ने BJP कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की हत्या को आतंकी घटना बताया। रिंकू के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने आगे भी हरसंभव मदद करने का वादा किया।

कपिल मिश्रा ने कहा कि कुछ लोग जानबूझकर राम मंदिर और जय श्रीराम के खिलाफ नफरत भर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सब पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं और रिंकू शर्मा के परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया भर से 9000 से ज्यादा लोग पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए एक करोड़ रुपये की राशि दे रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि पूरे कांग्रेसी और अर्बन नक्सल गैंग द्वारा आज हमारे खिलाफ विषैला और झूठा कैंपेन किया जा रहा है क्योंकि उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी कि हम ऐसे एक हो सकते हैं। कपिल मिश्रा कहा ये एक आतंकी घटना है और जिहादियों ने घेरकर रिंकू की पीठ पर वार किया।

बता दें कि, दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में बुधवार 10 फरवरी की रात को हुई रिंकू शर्मा की हत्या पर सियासी बवाल बढ़ने लगा है। रिंकू अपने माता-पिता और दो भाइयों के साथ मंगोलपुरी के के-ब्लॉक में रहता था और पास के पश्चिम विहार के बालाजी एक्शन अस्पताल में लैब तकनीशियन के रूप में काम करता था। पुलिस के अनुसार जन्मदिन की पार्टी में हुई बहस के बाद कुछ लोगों ने कथित तौर पर 25 वर्षीय युवक रिंकू शर्मा की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, मृतक के परिवार का कहना है कि उसकी हत्या धार्मिक वजह से की गई है और वह राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा कर रहा था। 

सभी एंगल से जांच कर रही दिल्ली पुलिस

हालांकि, इस घटना के संबंध में दिल्ली पुलिस PRO चिन्मय बिस्वाल ने बताया था कि 10 फरवरी को मंगोलपुरी इलाके में कुछ युवा जन्मदिन मनाने के लिए एक रेस्टोरेंट में इकट्ठा हुए थे। उनमें से कुछ लोगों में वहां पर लड़ाई हुई जिसके बाद वो चले गए। उसी रात उनके बीच दोबारा लड़ाई हुई जिसमें एक लड़के की मौत हो गई। पुलिस ने FIR दर्ज करके सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है। राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा करने पर हत्या के सवाल पर उन्होंने कहा था कि हम पीड़ित के परिवार के संपर्क में हैं। अब तक की जांच में पता चला है कि यह घटना एक लड़ाई से शुरू हुई थी, लेकिन हम अन्य कोणों की भी जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी मृतक और सभी आरोपी एक की इलाके में रहते थे और आपस में एक दूसरे को अच्छी तरह जानते थे। 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *