18.8 C
London
Sunday, May 26, 2024

आज़म खान के गढ़ रामपुर में भाजपा ने मारी बाज़ी, घनश्याम सिंह लोधी जीतें

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

उत्तर प्रदेश में रामपुर लोकसभा सीट (Rampur Bypolls Result) पर वोटों की गिनती पूरी हो गई है. कभी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) विधायक आजम खान (Azam Khan) का गढ़ रहे इस सीट पर लोकसभा सीट (Lok Sabha) पर उपचुनाव में बड़ा उलटफेर हो गया. यहां बीजेपी (BJP) प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी (Ghanshyam Singh Lodhi) ने सपा प्रत्याशी आसिम राजा (Asim Raja) को हरा दिया गया है. घनश्या सिंह लोधी ने सपा प्रत्याशी को 42,048 वोट से हरा दिया है.

15वें राउंड तक आगे थी सपा 
रामपुर सीट पर उपचुनाव में बड़ा उलटफेर हुआ है. यहां से बीजेपी के घनश्याम सिंह लोधी ने बड़ी जीत दर्ज कर सपा के गढ़ में सेंध लगा दी है. बीजेपी के घनश्यान श्याम लोधी ने यहां 3,67,104 वोट हासिल किए जबकि सपा प्रत्याशी आसिम राजा ने 3,25,056 वोट हासिल किए. हालांकि शुरूआत के तीन राउंड की गिनती तक दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखी गई. पहले दो राउंड तक तो सपा के आसिम राजा यहां करीब 3 हजार वोट से आगे थे. लेकिन इसके बाद तीसरे राउंड की गिनती में बीजेपी ने बढ़त बना ली. लेकिन इसके बाद समीकरण तेजी से बदले और सपा प्रत्याशी ने धीरे-धीरे करीब 15 हजार से ज्यादा वोट की लीड ली. 

17वें राउंड के बाद बीजेपी ने बनाई बढत 
रामपुर में जब 15 राउंड की गिनती पूरी हुई तो आसिम राजा 15,409 वोट से आगे चल थे. 15 राउंड की गिनती के बाद सपा प्रत्याशी को 1,89,424 और बीजेपी प्रत्याशी को 1,76,930 वोट मिले थे. लेकिन 16वें राउंड की गिनती के बाद समीकरण बीजेपी के पक्ष में बदलने लगे. 17वें राउंड की गिनती जब पूरी हुई तो बीजेपी ने 14,140 वोट से बढ़त बना ली. इसके बाद ये बढ़ लगातार बढ़ती ही गई और बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज की. वहीं जब रामपुर में गिनती जब अंतिम दौर में थी तो बीजेपी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने रामपुर सीट पर जीत का दावा कर दिया. ये दावा उन्होंने ट्वीट कर दावा किया है.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khanhttps://reportlook.com/
journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here