6.8 C
London
Thursday, April 18, 2024

बीजेपी को पश्चिम बंगाल से मिल सकता है बड़ा झटका ? 24 विधायक बैठक से गायब

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

श्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव भले ही खत्म हो चुका है लेकिन राजनीतिक हलचल अभी भी जारी है। वर्तमान में भाजपा खेमे में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। नेता लगातार भाजपा का साथ छोड़ रहे हैं। इन सबके बीच सोमवार को ऐसी घटना घटी जिससे भाजपा की चिंता बढ़ सकती है।

दरअसल, सोमवार को नेता प्रतिपक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी की अगुवाई में सभी विधायकों को राज्यपाल जगदीप धनकड़ से मुलाकात करनी थी और राज्य में हिंसा और रेप का मसला उठाना था। लेकिन इस मुलाकात में शुभेंदु अधिकारी के साथ सिर्फ 50 विधायक ही पहुंचे। जबकि भाजपा के पास फिलहाल 75 विधायक हैं। ऐसे में 2 दर्जन से अधिक इन विधायकों की गैर मौजूदगी को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं

शुभेंदु अधिकारी के शक्ति प्रदर्शन में इन विधायकों पर शामिल ना होना पार्टी के लिए भी झटका है। दावा किया जा रहा है कि जो विधायक राज्यपाल से मिलने नहीं गए वह ज्यादातर उत्तर बंगाल से आते हैं। माना जा रहा है कि मुकुल रॉय के टीएमसी में शामिल होने के बाद भाजपा के कुछ और नेता तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। दूसरी ओर इसको लेकर शुभेंदु अधिकारी से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इसमें सभी लोगों को नहीं बुलाया गया था।

आपको बता दें कि पिछले दिनों ही भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने पार्टी छोड़ अपने पुराने पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। इसके बाद से इस बात के कयास लगाए जा रहे है कि भाजपा के कई नेता तृणमूल में शामिल हो सकते हैं।

सोनाली गुहा, राजीब बैनर्जी का नाम सबसे आगे चल रहा है। दूसरी ओर इसी सवाल का जवाब प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष से मांगा गया तो उन्होंने कहा कि बीजेपी में रहने के लिए त्याग और तपस्या करना होता है, जिन्हें सत्ता चाहिए वह लोग जा सकते हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here