7.9 C
London
Tuesday, April 16, 2024

एक बार चार्ज में 200 KM तक चलने वाली बाइक लॉन्च, दाम 1 लाख से भी कम 

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्लीः भारत में इलेक्ट्रिक वाहन अब तेजी से ट्रेंड में आने लगे हैं, खासतौर पर दो-पहिया इलेक्ट्रिक वाहन. ये ना सिर्फ किफायती हैं, बल्कि बार-बार पेट्रोल पर पैसा खर्च करने की झंझट को भी खत्म कर देते हैं. आए दिन भारत में कोई ना कोई स्टार्टअप अपना इलेक्ट्रिक दो-पहिया लेकर मार्केट में पैर रखता है, इन्हीं में से एक है ओबेन इलेक्ट्रिक (Oben Electric) जो देश में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लेकर आई है.

जोरदार लुक वाली इस ई-बाइक का नाम ओबेन रोर (Oben Rorr) है, इसके अलावा कंपनी 2022 के अंत तक मार्केट में 3 अन्य मॉडल भी लॉन्च करने वाली है. फेम 2 और स्टेट सब्सिडी को मिलाकर ये इलेक्ट्रिक बाइक महाराष्ट्र में 99,999 रुपये की मिलेगी.

बाकी शहरों में e-बाइक की कीमत

दिल्ली में Oben Rorr की कीमत 1.03 लाख रुपये है, वहीं गुजरात में इसकी कीमत 1.05 लाख रुपये है, राजस्थान में 1.15 लाख, कर्नाटक और तेलंगाना में 1.25 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी 18 मार्च से ओबेन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बुकिंग शुरू करने वाली है और सिर्फ 999 रुपये देकर आप रोर घर ला सकते हैं. कंपनी जुलाई 2022 से ग्राहकों को ये इलेक्ट्रिक बाइक सौंपना शुरू करेगी. शानदार डिजाइन और स्टाइल वाली ये बाइक एलईडी हेडलैंप के साथ जुड़े गोल एलईडी डीआरएल, स्प्लिट स्टाइल सीट्स, बढ़ा हुआ पिछला हिस्सा और पिछले यात्री के लिए दो हिस्सों में बंटी ग्रैब रेल्स दी गई हैं.

सिंगल चार्ज में चलेगी 200 किमी!

ओबेन का दावा है कि सिर्फ 3 सेकंड में ये बाइक 0-40 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 100 किमी/घंटा बताई जा रही है. कंपनी ने ये दावा भी किया है कि इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 200 किमी तक चलाया जा सकता है. बाइक की रेंज इसे चलाने पर निर्भर करती है. असल में मोड के हिसाब से ओबेन रोर को 100-150 किमी तक चलाया जा सकता है. बाइक के साथ तीन राइडिंग मोड्स दिए गए हैं. बैटरी को ठंडा बनाए रखने के लिए भी इस बाइक को तकनीक दी गई है. यहां 4.4 किलोवाट-आर बैटरी पैक मिला है जो आई67 रेटिंग वाला है.

जोरदार फीचर्स के साथ आई

ओबेन रोर के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. बाइक के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं, लेकिन कंपनी इसके साथ एबीएस देने से चूक गई है. बाकी फीचर्स में एलसीडी इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और ऐप के जरिए स्मार्टफोन कनेक्टिविटी शामिल हैं. इस बाइक का कुल भार 130 किग्रा है और तेजी से रफ्तार पकड़ने के लिए बैटरी इस बाइक को 62 एनएम पीक टॉर्क पहुंचाती है.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khanhttps://reportlook.com/
journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here