पटना, रामनवमी के दिन बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर स्थित मस्जिद पर भगवा झंडा फहराया गया था. अब इस मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. जहां ज़िले के सीनियर एसपी जयंत कांत द्वारा इस बात की पुष्टि की गयी है.

दर्ज़ करवाई गयी थी एफआईआर

बीते रविवार रामनवमी के दिन देश में कई स्थानों पर असामाजिक तत्वों द्वारा पथराव और आगजनी की घटना सामने आयी थी. इसी बीच बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर जिले से भी ऐसी ही एक सांप्रदायिक झड़प देखने को मिली. जहां जिले में स्थित एक मस्जिद पर भगवा झंडा फहराया गया. पूरा विवाद रामनवमी के दिन निकली जा रही शोभायात्रा के दौरान हुआ था. जब जुलूस में शामिल एक व्यक्ति एकाएक मस्जिद की दीवार पर चढ गया और भगवा झंडे को फहराते हुए दिखा.

बड़ी संख्या में मौजूद थे लोग

जानकारी के अनुसार जब ये घटना हुई तो घटना को अंजाम देने वाली संख्या की तादाद काफी ज़्यादा थी. लोग हाथों में तलवारे और हॉकी स्टिक लिए बाइक पर सवार थे. जहाँ एक बड़ी भीड़ मस्जिद की दीवार चढ़ने वाले व्यक्ति का हौसला बढ़ा रहे थे.

हालात पर पाया गया नियंत्रण

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, घटना स्थल पर तुरंत पहुंच कर मस्जिद से भगवा झंडे को हटाया गया और मंदिर की दीवार पर चढ़े व्यक्ति को लेकर कार्रवाई सुनिश्चित की गयी. तुरंत मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले के खिलाफ एक्शन मोड में जाते हुए, माहौल को भी शांत किया. अभी तक इलाके में स्थितियां शांतिपूर्ण बनी हुई हैं. अब तीन लोगों के इस मामले में गिरफ्तार होने की खबर सामने आ रही है. पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है.

हुई थी कई घटनाएं

भारत के अलग-अलग राज्यों में बीते रविवार रामनवमी के कार्यक्रमों को लेकर पथराव और झड़प जैसी खबरे सामने आयी. दिल्ली से लेकर मध्यप्रदेश तक रामनवमी के दिन कई सांप्रदायिक विवादों को सुना और देखा गया. झारखंड में रामनवमी के जुलूस पर कई असामाजिक तत्वों ने हमला कर दिया था वहीं मध्यप्रदेश में भी कुछ ऐसा ही दृश्य देखने को मिला था जहां घरों में भी आगजनी की खबरें सामने आयी थी. इसके अलावा दिल्ली स्थित जेएनयू में भी एबीवीपी और लेफ्ट विंग के छात्रों के बीच मेस में मांस बनाने को लेकर झड़प देखी गयी थी.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment