Chandigarh Nagar Nigam Result: पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव ( punjab assembly election 2022 ) से पहले कांग्रेस ( Congress ) भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) को बड़ा झटका लगा है.

चंडीगढ़ में नगर निगम चुनाव ( Chandigarh Nagar Nigam Result ) में आम आदमी पार्टी ( AAP ) सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी है. चुनाव नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ( cm arvind kejriwal ) ने कहा कि आप की जीत इस बात का संकेत है कि पंजाब की जनता बदलाव के लिए पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ नगर निगम पर अभी तक बीजेपी का कब्जा था. वहीं, नगर निगम चुनाव नतीजों ने अन्य राजनीतिक दलों की नींद उड़ा दी है. दलों के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या इन नतीजों को पंजाब विधानसभा चुनाव का ट्रेलर माना जा सकता है.

दरअसल, सोमवार को 35 सीटों वाले चंडीगढ़ नगर निगम के चुनाव नतीजे आए हैं. चुनाव में आम आदमी पार्टी को बड़ी जीत हाथ लगी है. 35 सीटों में स आम आदमी पार्टी 14, बीजेपी 12, कांग्रेस 8 अकाली दल को एक सीट पर सफलता मिली है. यहां गौर करने वाली बात यह है कि आम आदमी पार्टी पहली बार ही चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में उतरी थी. राजनीतिक विश्लेषक इस चुनाव नतीजे को पंजाब में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से जोड़कर देख रहे हैं. वहीं, चुनाव नतीजों ने कांग्रेस बीजेपी को चुनाव रणनीति पर पुनर्विचार करने को मजबूर कर दिया है. माना जा रहा है कि दोनों ही पार्टियां पंजाब में अपनी चुनावी रणनीति में बड़ा बदलाव कर सकती हैं.

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में जीत से गदगद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी की ये जीत पंजाब में आने वाले बदलाव का संकेत है. चंडीगढ़ के लोगों ने आज भ्रष्ट राजनीति को नकारते हुए AAP की ईमानदार राजनीति को चुना है. AAP के सभी विजयी उम्मीदवारों एवं सभी कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत बधाई. इस बार पंजाब बदलाव के लिए तैयार है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment