मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्लाह आज सपा में होंगे शामिल, अखिलेश यादव भी रहेंगे मौजूद

राज्यउत्तरप्रदेशमुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्लाह आज सपा में होंगे शामिल, अखिलेश यादव भी रहेंगे मौजूद

गाजीपुर. उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव (2022 Uttar Pradesh Assembly Election) को लेकर तमाम राजनितिक दलों में हलचल तेज है. हर पार्टी अपने सियासी समीकरण साधने की तैयारी में जुटी हुई है. इसी बीच मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मुश्किलों के बीच उनके बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी के साथ उनके बेटे मन्नू अंसारी शनिवार को लखनऊ में सपा की सदस्यता लेंगे.

मुहम्मदाबाद विधानसभा से दो बार विधायक रहे चुके मुख्तार के बड़े भाई सिबगतुल्लाह भोर में समर्थकों के साथ गाजीपुर से लखनऊ पहुंच गए है. वह 11 बजे अखिलेश यादव की मौजूदगी में सदस्यता लेंगे. खबर ये भी है कि मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी भी जल्द सपा में शामिल हो सकते हैं.


उधर, बलिया जनपद के कद्दावर नेता एवं पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी शनिवार को सपा में शामिल होंगे. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर अंबिका चौधरी अपने पुत्र एवं जिला पंचायत अध्यक्ष आनंद चौधरी भी सपा का दामन थामेंगे. बता दें कि अगले साल 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में सपा समेत बीजेपी, कांग्रेस और बसपा सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी तैयारी में जुट गए हैं.

 सपा सिबगतुल्लाह अंसारी को पार्टी की सदस्यता देकर इलाके के राजनीतिक माहौल में नए तरह का सियासी समीकरण तैयार करेगी. दरअसल 2017 के विधानसभा चुनावों के पहले अंसारी बंधु अपनी पार्टी कौमी एकता दल से विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय लेते हुए एसपी में शामिल हो गए थे. बाद में अखिलेश यादव के ऐतराज के बाद उन्होंने एसपी से अलग होकर बीएसपी में शामिल होना पड़ा था.

गाजीपुर की सियासत पर नजदीक से निगाह रखने वालों की मानें तो उनके एसपी में शामिल होने के साथ मोहम्मदाबाद सीट पर पहले से एसपी के टिकट पर चुनाव लड़ने की दावेदारी करने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. सिबगतुल्लाह अंसारी पेशे से अध्यापक रहे हैं. तीनों भाइयों में सबसे बड़े सिबगतुल्लाह अंसारी दो बार विधायक भी रह चुके हैं. फिलहाल माफिया मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद हैं.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles