6.5 C
London
Tuesday, March 5, 2024

बाबर आजम से काफी पीछे रह गए विराट कोहली, T20 WC से बाहर होने के बाद लगा एक और झटका

CC T20 World Cup 2021 में टीम इंडिया की शर्मनाक हार से अभी विराट कोहली (Virat Kohli) उबर भी नहीं पाए थे कि उन्हें एक और झटका लग गया.

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली: T20 World Cup 2021 के बीचों बीच आईसीसी (ICC) ने टी-20 प्लेयर्स की रैंकिंग जारी कर दी है. ताजा आंकड़ों में जबर्दस्त बदलाव देखने मिल रहे हैं. इसमें विराट कोहली (Virat Kohli) को सबसे तगड़ा झटका लगा है, उन्हें 4 पोजीशन का नुकसान हुआ है.

बाबर से काफी पीछे रह गए कोहली

आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग (ICC T20I Rankings) में विराट कोहली (Virat Kohli) 8वें नंबर पर खिसक गए हैं, इससे पहले वो चौथी पोजीशन पर थे. फिलहाल उनकी रेटिंग प्वाइंट्स 698 है. पाकिस्तान (Pakistan) के बाबर आजम (Babar Azam) की टॉप पोजीशन बरकरार है उनकी रेटिंग प्वाइंट्स 839 है इस आधार पर वो किंग कोहली से काफी आगे निकल गए हैं.

विराट की रैंकिंग में फिलहाल सुधार नहीं

भारत-न्यूजीलैंड टी-20 इंटरनेशल सीरीज के दौरान विराट कोहली को आराम दिया गया है, ऐसे में वो जल्द अपनी रैंकिंग को नहीं सुधार पाएंगे. कोहली ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में तीन पारियों के दौरान कुल 68 रन अपने नाम किए जिसमें एक अर्धशतक शामिल था.

बाबर आजम का शानदार प्रदर्शन

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में 264 रन बनाए हैं और टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर हैं. यही वजह है कि आईसीसी टी-20 रैंकिंग में पाक कप्तान की बादशाहत बनी हुई है. दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के डाविड मलान, दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडन मारक्रम तीसरे नंबर पर हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच चौथी पोशीजन पर आ गए हैं.

केएल राहुल ने दी भारतीय फैंस को खुशी

भारतीय फैंस के लिए राहत की बात ये है कि ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) को टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021)  में शानदार बल्लेबाजी का फायदा मिला है. वो आईसीसी टी-20 रैंकिंग में 727 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ चौथे नंबर पर आ गए हैं.
 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here